#MeToo की चपेट में आएं अमिताभ, सपना ने कहा- सच जल्दी आएगा सामने

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 05:22 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता द्वारा उठाया गया यौन शोषण का मुद्दा अब एक मुहिम बन गई है। इस मुहिम में जानी-मानी स्टार्स यौन शोषण के लिए ऐसे नाम सामने लेकर आ रही हैं, जिसे सुनकर कोई भी हैरान हो जाए। #MeToo मूवमेंट शुरू होने के बाद कई बॉलीवुड के दिग्गजों पर सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लग चुके हैं। इन लोगों में आलोक नाथ, विकास बहल, नाना पाटेकर, अनु मलिक, साजिद खान, कैलाश खेर जैसे बड़े नाम शामिल हैं। वहीं हाल ही में मशहूर सेलिब्रिटी हेयरस्टाइलिस्ट सपना भवनानी ने ट्विटर पर बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन पर हमला बोला है।

 

दरअसल, हाल ही में अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में #MeToo अभियान का समर्थन देते हुए एक ट्विट पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि किसी भी महिला के साथ हो रहे दुर्व्यवहार और गलत आचरण के खिलाफ हूं। खासकर उसके कार्यस्थल पर। ऐसे कृत्‍य को तुरंत संबंधित अधिकारियों के नोटिस में लाया जाना चाहिए और इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करानी चाहिए या फिर कानून का सहारा लिया जाना चाहिए।

बहरहाल, एक्स बिग बॉस कंटेस्टेंट और हेयर स्टाइलिस्ट सपना भवनानी ने बिग बी के इस पोस्ट पर आपत्ति जताई और लिखा- यह अब तक का सबसे बड़ा झूठ है। सर, फिल्म पिंक रिलीज हो कर जा चुकी है और आपकी जो एक्टिविस्ट वाली इमेज है वो भी जाने वाली है। सच बहुत जल्द सामने आएगा। उम्मीद कर रही हूं कि आप अपने हाथ चबा रहे होंगे क्योंकि नाखून कम पड़ जाएंगे।

 

एक और ट्विट में सपना लिखती हैं कि मैंने निजी तौर पर अमिताभ बच्चन के बारे में ऐसी बहुत सारी कहानियां सुनी हैं। बच्चन के सेक्शुअल मिसकंडक्ट के बारे में मैंने बहुत सी कहानियां पढ़ी हैं और उम्मीद है कि वे महिलाएं जल्द सामने आएंगी। #Metoo #MeTooIndia

 

अब उनकी इस धमकी में कितनी सच्चाई है कितनी नहीं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल यह मुहिम एक भयानक शक्ल ले चुकी हैं, जिसमें एक के बाद एक कई बॉलीवुड निर्देशक, निर्माता और एक्टर के नाम सामने आ रहे हैं। नाना पाटेकर से लेकर साजिद खान, आलोक नाथ, सुभाष घई और अब अमिताभ भी इस लिस्ट में शामिल हो चुके हैं।

 

Content Writer

Anjali Rajput