सुशांत ही नहीं, इन टेलेंटड स्टार्स के करियर की वाट भी लगा चुके हैं सलमान!

punjabkesari.in Friday, Jun 26, 2020 - 05:59 PM (IST)

सुशांत सिंह राजपूत को सुसाइड के लिए उकासने का आरोप बॉलीवुड की कई हस्तियों पर लग रहा है जिनमें बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान का नाम भी शामिल है। सुशांत को एक नहीं बल्कि 7 बड़ी फिल्मों से बाहर निकाल दिया गया। फैंस का कहना कि सुशांत को बैन करने में सलमान का भी हाथ है जिसके बाद लगाकार सोशल मीडिया पर उनको लेकर तरह-तरह के किस्से व बातें सामने आ रही हैं। बता दें कि सुशांत के अलावा सलमान पर पहले भी कई स्टार्स का करियर चौपट करने का आरोप लग चुका है। तो चलिए जानते है उन स्टार्स के नाम...

सबसे पहले बात दिवंगत अभिनेत्री जिया खान की ही कर लेते है जिनकी मां ने हाल ही में सलमान को लेकर कई खुलासे किए थे। जिया की मां राबिया अमीन सलमान पर गंभीर आरोप लगा चुकी हैं। राबिया का आरोप है कि सलमान ने ही उनकी बेटी जिया की आत्महत्या के आरोपियों को सपोर्ट किया। सलमान रोज पुलिस स्टेशन फोन करते थे और पुलिस वालो से इस केस को बंद करने को कहते थे, अब इस बात में कितनी सच्चाई यह तो सलमान या राबिया ही जानते है लेकिन इनके अलावा भी कुछ स्टार्स है जिनके बर्बाद करियर की वजह सलमान को ही ठहराया गया...

ऐश्वर्या राय

एक वक्त था जब सलमान खान ऐश्वर्या राय को दिल दे चुके थे, दोनों लंबे समय तक एक-दूसरे के साथ रहे लेकिन ब्रेकअप बहुत बुरे मोड़ पर आकर हुआ। एक बार मीडिया को इंटरव्यू देते समय ऐश्वर्या ने सलमान पर इल्ज़ाम लगाया था कि सलमान उनका करियर खत्म करने के पीछे पड़े हैं। इतना ही नहीं, शाहरुख खान की फिल्म ‘चलते-चलते’ से ऐश्वर्या को बाहर निकने की वजह भी सलमान ही थे। नौबत यहां तक आ गई थी कि ऐश को काम मिलना तक बंद हो गया था।

विवेक ओबरॉय

सिर्फ ऐश्वर्या ही नहीं, बल्कि ऐश के ब्वॉयफ्रेंड रह चुके एक्टर विवेक ओबरॉय पर भी सलमान अपना गुस्सा उतार चुके है। बता दें कि सबसे पहले सलमान खान की इस दादागिरी का विरोध जिसने किया था वो विवके ओबरॉय ही थे। विवेक ने मीडिया को बुलाकर सलमान खान के बारें में कई बातें कही थीं और बताया था कि सलमान खान की ओर से उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। कहा जाता है, कि इसके बाद सलमान ने विवेक का बॉलीवुड में करियर बर्बाद कर दिया था। स्टार किड होने के बाद बावजूद भी विवेक अपने करियर को संभाल नहीं पाए।

अरिजीत सिंह

सिंगर सोनू निगम ने सलमान पर तंज कसते हुए कहा था कि सलमान केवल मूवी माफिया ही नहीं है बल्कि वह म्यूजिक इंडस्ट्री में भी कई लोगों का करियर बर्बाद कर चुके हैं। जिसमें से एक हैं अरिजीत सिंह भी है। दरअसल, 2014 में हुए गिल्ड अवॉर्ड्स के दौरान सलमान खान ने अरिजीत सिंह का मज़ाक उड़ा दिया था जिसका अरिजीत ने भी जवाब दिया था। मगर कहा जाता है कि यह बात सलमान को काफी चुभी और उन्होंने अरिजीत के गानों को अपनी फिल्मों में हमेशा के लिए बैन कर दिया। इतना ही नहीं सलमान पर आरोप है कि उन्होंने सिर्फ अपनी ही नहीं बल्कि कई फिल्मों में उनके गानों को हटाने की कोशिश की, हालांकि उनका ज्यादा कुछ बिगाड़ नहीं पाए।

जॉन अब्रहाम

जॉन अब्रहाम के साथ सलमान की रंजिश कम लोग ही जानते हैं लेकिन कहा जाता है कि सलमान ही जॉन को कम फिल्में मिलने का कारण है। जी हां, जॉन भी सलमान के गुस्से को झेल चुके। दरअसल, बात उस वक्त की है जब एक डांस टूर के दौरान दोनों के बीच फीस को लेकर विवाद छिड़ गया था। जिसके बाद सलमान पर आरोप लगा था कि वह अपनी स्टार पॉवर का गलत फायदा उठाते है, जिसका वजह से उन्होंने जॉन को भी फिल्मों से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इससे परेशान होकर जॉन ने भी खुद का प्रोडक्शन हाउस खोल लिया।

साहिल खान

फिल्मी दुनिया को अलविदा कह चुके अभिनेता साहिल खान ने भी बिना किसी का नाम लिए बॉलीवुड़ के ‘बड़े खान’ पर उनके करियर को बर्बाद करने का आरोप लगाया था। उन्होने कहा था कि उन्हें बॉलीवुड के एक बड़े खान अभिनेता ने फिल्मों से निकलवा दिया था। उनका इशारा सलमान की तरफ था।

अभिनव कश्यप

सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ को डायरेक्ट कर चुके निर्देशक अभिनव कश्यप ने भी हाल ही में सलमान और उनके परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए। अभिनव ने पोस्ट शेयर करके कहा कि वह पिछले 10 साल से खान परिवार की प्रताड़ना झेल रहे हैं। खान परिवार ने उनका करियर बर्बाद कर दिया। इतना ही नहीं उन्होंने तो सलमान क ‘ज़हरीले तलाब’ का हेड तक बोल डाला है।

कहा जाता है कि जिसने भी सलमान खान से पंगा लिया, वो उसके पीछे पड़ गए, अब इस बात में कितनी सच्चाई है, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है लेकिन इस वक्त बॉलीवुड के कई लोग सलमान के खिलाफ है।

Content Writer

Sunita Rajput