8 Gifts Ideas: क्रिसमस पर पार्टनर को दें खास तोहफा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 25, 2018 - 11:29 AM (IST)

क्रिसमस एक बेहतरीन समय होता जिसमें आप अपने पार्टनर के और करीब आ सकते हैं और उन्हें करीब से जान सकते हैं। इस पल को ज्यादा खास बनाने के लिए आप उन्हें कोई तोहफा भी दे सकते हैं। आप चाहें, तो सांता का गेटअप लेकर भी अपने पार्टनर को गिफ्ट्स दे सकते हैं। इससे उनकी क्रिसमस का मजा दोगुना हो जाएगा। चलिए जानते हैं कुछ गिफ्ट आइडियाज, जिससे आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं।

 

क्रिसमस ट्री पर छोड़ें खूबसूरत नोट

इस दिन आप क्रिसमस ट्री या घर के हर कोने में खूबसूरत नोट्स के साथ एक गिफ्ट रखें। आपका पार्टनर जब भी इन नोट्स और गिफ्ट्स को देखेगा तो उसकी खुशी का आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते। ये सारी एक्टीविटीज बॉन्डिंग को मजबूत करती हैं।

पार्टनर के साथ बिताएं रोमांटिक वक्त

काम के चलते आप अपने पार्टनर के साथ समय नहीं बिता पाते। ऐसे में क्रिसमस पर आपकी कीमती वक्त उनके लिए बेहतरीन तोहफा हो सकता है। आप क्रिसमस की वीकेंड या इस दिन को सिर्फ उनके साथ सेलिब्रेट करें। वह खुश हो जाएंगे।

 

पार्टनर के लिए खुद बनाएं खाना

आप अपने पार्टनर के लिए क्रिसमस कुकीज बनाकर इसे डेकोरेट करें। आप चाहें तो पार्टनर केसाथ मिलकर भी कुकीज बना सकते हैं। इससे आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी और रिश्ते में मजबूती आएगी।

स्टॉकिंग में ढेर सारे रोमांटिक गिफ्ट

आप अपने पार्टनर को एक स्टॉकिंग में ढेर सारे रोमांटिक गिफ्ट जैसे पार्टनर की फेवरिट बुक, फेवरिट मूवी की सीडी और भी चीजें डालकर गिफ्ट कर सकते हैं। ये सरप्राइज काफी रोमांटिक हो सकता है।

 

पुरानी यादों का फ्रेम 

आप चाहें तो अपने पार्टनर को पुरानी यादों का एक फ्रेम दे सकते हैं। इस फ्रेम में उन तमाम यादों को संजोए जो अब तक आपने अपनी पत्नी के साथ गुजारी हैं। अगर आप चाहें तो अपनी पुरानी यादों को क्रिसमस ट्री पर भी लगा सकते हैं, जिसे देखकर आपकी पार्टनर खुश हो जाएगी।

 

फूल भी कर सकते हैं गिफ्ट

कोई भी खास अवसर बिना फूलों की महक के अधूरा सा लगता है। ऐसे में आप उन्हें फ्लावर बुके गिफ्ट कर सकते हैं। वहीं पार्टनर के लिए कार्ड्स, फ्लावर, उनकी पसंद की वॉच, न्यू ड्रेस या मोबाइल फोन भी बेहतरीन ऑप्शन है।

किसी इवेंट की टिकट

आप अपनी पार्टनर को किसी इवेंट की टिकट भी गिफ्ट कर सकते हैं। ज्यादातर पुरुषों को कॉन्सर्ट में जाना पसंद होता है। अगर आपके पार्टनर को भी म्यूजिक या किसी खास कला से प्यार है तो आप उनको उस इवेंट की टिकट गिफ्ट करें।

 

चॉकलेट बॉक्स

अपने पार्टनर को उनकी पसंदीदा चॉकलेट या मिठाई देकर भी खुस कर सकते हैं। वैसे भी त्यौहार पर मीठा गिफ्ट करने का ट्रेडिशन सदियों से चला आ रहा है। आप इसकी पैकिंग को डिफरेंट तरीके या कोई मैसेज लिखवाकर और भी खास बना सकते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput