पिता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी शिल्पा, ऐसी रही उनकी पर्सनल लाइफ

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2018 - 12:28 PM (IST)

लोग आजकल टीवी रियालटी शो को बहुत दिलचस्पी के साथ देखते हैं। अब तक का सबसे फेमस बिग बॉस है और हाल ही में बिग बॉस 11 ग्रैंड फिनाले हुआ और शिल्पा शिंदे ने इस खेल को बाखूबी खेला और विनर रहीं। आपको बता दें कि इससे पहले वह टी वी के फेमस शो 'भाबीजी घर पर हैं' की वजह से शिल्पा को पहचान बनी। आइए जानें उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे। 

पिता थे हाइकोट में जज
मुंबई की रहने वाली शिल्पा शिंदे का जन्म 28 अगस्त 1977 हुआ। उनके पिता पिता हाईकोर्ट में जज थे और वह चाहते थे कि उनकी बेटी भी उन्हीं की तरह लॉ की डिग्री हासिल करें लेकिन शिल्पा की दिलचस्पी इस तरफ नहीं थी, उनकी ख्वाहिश थी कि वह एक सफल एकट्रेस बने और इसी कारण उन्होंने अपनी पढ़ाई यानि ग्रेजुएशन की डिग्री भी पूरी नहीं की थी। अपने करियर में उन्हें बहुत से उतार चढाव देखने पड़े। इसी बीच एक समय तो ऐसा आया कि उन्हें किसी वजह से टीवी पर 2 साल के लिए बैन भी कर दिया गया। 

ऐसा है शिल्पा का परिवार 
शिल्पा चार भाई-बहनों में से तीसरे नंबर पर हैं और उन सब में सिर्फ वह ही कुंवारी हैं। अपने परिवार से वह बहुत प्यार करती हैं। वह अपना मां और बहन अर्चना के बेहद करीब और उनसे सभी बातें शेयर करती हैं। उनकी मां उन्हें प्यार से शिल्पू कह कर पुकारती हैं। उनकी बड़ी बहन शुभा शिंदे अपने परिवार के साथ मुंबई में रहती हैं और हाउसवाइफ हैं। दूसरी बहन अर्चना शिंदे यू एस में सैटल हैं और शादी शुदा हैं। भाई बैंक में काम करते हैं, उनकी भाभी तृप्ति भी हाइसवाइफ हैं। 


ऐसे शुरू हुआ शिल्पा का करियर
शिल्पा ने अपने करियर की शुरुआत साल 1999 में की थी। उन्होने टीवी पर कई शोज में काम किया, जिसमें अंगूरी भाभी के किरदार से उन्हें पहचान मिली। इसके अलावा संजीवनी, आम्रपाली और मिस इंडिया जैसे शोज भी उनकी लिस्ट में शामिल है। 

क्यों अभी भी कुंवारी हैैं शिल्पा
शिल्पा शिंदे की उम्र 40 साल है और उन्होंने शादी नहीं की। वह अपने को एक्टर रोमित राज से शादी करने वाली थीं और रिलेशनशिप में भी थी। दोनों ने परिवार की रजामंदी के साथ शादी करने का फैसला किया और 29 नवंबर 2009 को शादी की तारीख भी पक्की हो गई थी और शादी के कॉर्ड भी छप चुके थे। यह शादी गोवा में होने वाली थी। एक दम शिल्पा ने शादी रद करने का फैसला किया, इसके पीछे की वजह यह थी कि उन्हें लग रहा था कि रोमित एक एडजस्टिंग पति नहीं हैं। इस बात का खुलासा शिल्पा ने बिग बॉस में ही किया था।  

अच्छी कुक भी हैं शिल्पा
शिल्पा की मां का कहना है कि वह बहुत अच्छी कुक हैं, वह चिकन बिरयानी और पालक चिकन बहुत अच्छा बनाती हैं।

आपको बता दें कि शिल्पा इससे पहले बड़े पर्दे पर एंट्री कर चुकी हैं। वह एक फिल्म पटेल की पंजाबी शादी में ऋषि कपूर और वीर दास के साथ आयटम डांस नंबर कर चुकी हैं। 
 

Punjab Kesari