दीपिका ही नहीं, इन एक्ट्रेस को भी डेट कर चुके हैं रणबीर, एक के लिए तो सलमान ने लिया था पंगा

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 10:34 AM (IST)

कपूर खानदान के चिराग और बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय रणबीर कपूर आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे है। रणबीर कपूर ना सिर्फ अपने चेहरे की मासूमियत से बॉलीवुड के चहेते बने हुए है बल्कि अपने अफेयर को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहते है। बात अगर उनकी गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट की करें तो वो रणबीर के बर्थडे को लेकर काफी एक्साइटेड है। माना जा रहा है कि इस बार कपूर परिवार में काफी बड़ा सेलिब्रेशन होगा। रणबीर के साथ ही साथ लगभग एक साल बाद न्यूयॉर्क से वापस लौटे ऋषि कपूर की वापसी का सेलिब्रेशन भी मनाया जाएगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कपूर खानदान में इस समय डबल सेलिब्रेशन का माहौल है, ये सिर्फ रणबीर का बर्थडे ही नहीं है, बल्कि ऋषि कपूर का दूसरा जन्म भी है। रणबीर और आलिया ने फैसला किया है कि वे इन दोनों ही चीजों को एक साथ सेलिब्रेट करेंगे। बता दें कि आलिया ना सिर्फ रणबीर की फेवरेट बनी हुई बल्कि कपूर फैमिली के सभी मेंबर्स के काफी क्लॉज भी आ चुकी हैं, जिसे देखकर तो यहीं लगता है कि शायद यह कपल शादी का एलान भी जल्द ही कर दें।

मगर आपको बताते चले कि आलिया से पहले रणबीर कई एक्ट्रेस को डेट कर चुके हैं जिनमें से सबसे खास एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण हैं जिनके साथ उनका रिश्ता काफी लंबा चला और दोनों ने अपने अफेयर को लेकर खूब सुर्खियां भी बटोरी। जी हां, साल 2007 वो वक़्त था जब दोनों के अफेयर के चर्चे आम हुआ करते थे। अवार्ड फंक्शन हो या फिर कोई पार्टी दोनों साथ ही दिखते थे लेकिन फिर अचानक हुए इनके ब्रेकअप ने सबको हैरान कर दिया। हालांकि दोनों साथ में काम करते रहे। मगर एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने साफ कहा था कि उनके ब्रेकअप का कारण रणबीर थे क्योंकि वो उनके साथ धोखा कर रहे थे। 

अवंतिका मलिक

अवंतिका अब बॉलीवुड एक्टर इमरान खान की वाइफ है लेकिन इमरान की वाइफ बनने से पहले उनका अफेयर रणबीर के साथ रहा। कम ही लोगों को पता है कि अवंतिका और रणबीर एक साथ पढ़ते थे। जब अवंतिका 'जस्ट मोहब्बत' सीरियल की शूटिंग करती थी तो रणबीर उनसे मिलने के लिए सीरियल के सेट पर पहुंच जाया करते थे जहां पर दोनों एक-साथ काफी समय बिताया करते लेकिन रणबीर की बॉलीवुड में एंट्री से पहले उनका ब्रेकअफ हो गया और अवंतिका ने इमरान से शादी कर ली। 

सोनम कपूर

जी हां, चॉकलेटी ब्वॉय रणबीर की लाइफ में एक्ट्रेस सोनम कपूर भी आ चुकी हैं। फिल्म ‘सवारिया’ से सोनम कपूर और रणबीर कपूर ने अपना डेब्यू किया था। उस वक्त दोनों के अफेयर के चर्चे आम हो गए थे लेकिन रणबीर की लाइफ में दीपिका पादुकोण की एंट्री की नजह से इन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन नहीं टिक पाया। 

कैटरीना कैफ

कहा जाता है कि रणबीर और दीपिका के ब्रेकअप के पीछे कैटरीना का हाथ था। फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' के दौरान रणबीर और कैटरीना एक-दूसरे के करीब आए। दीपिका से ब्रेकअप के बाद रणबीर कैटरीना के पार्टनर बन गए, हालांकि यह रिश्ता भी ज्यादा दिन नहीं टिक पाया। रिपोर्ट्स के मानें तो कैटरीना से नजदीकियों के चलते सलमान खान और रणबीर में अनबन भी हो गई थी।

श्रुति हासन

श्रुति का नाम देख शायद आप हैरान हो जाए लेकिन यहीं सच हैं कि रणबीर कपूर के साथ श्रुति हासन का नाम भी जुड़ चुका है। हालांकि इनके अफेयर की खबरों की ज्यादा तूल नहीं दिया गया क्योंकि इनके बीच शायद रिश्ता भी कुछ समय तक ही कायम रहा। 

माहिरा खान 

एक वक्त ऐसा भी था जब पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान और रणबीर का नाम खूब उछला था। खबरें तो ऐसी भी आईं थी कि रणबीर, माहिरा के साथ न्यूयॉर्क में छुट्टियां मनाने गए थे, जहां से इनकी तस्वीरें काफी वायरल हुई थी। मगर बाद में यह बात साफ हो गई थी कि इन दोनों के बीच अब कुछ नहीं चल रहा। 

नर्गिस फाखरी

रणबीर कपूर की 'रॉकस्टार' फिल्म में उनके अपोजिट एक्ट्रेस नर्गिस फाखरी थीं। फिल्म के दौना नर्गिस फाखरी के साथ भी उनके रिश्ते ने सुर्खियां बटोरी। खबर थी कि दोनों फिल्म की शूटिंग के दौरान काफी नजदीक आ गए थे लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद ही दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई। 

Content Writer

Sunita Rajput