Femina Miss India 2019: राजस्थान की सुमन के सिर सजा जीत का ताज

punjabkesari.in Monday, Jun 17, 2019 - 05:27 PM (IST)

राजस्थान की बेटी सुमन राव ने Femina Miss India 2019 का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने बेहद कड़े मुकाबले में यह ताज जीता हैं। वे 33 प्रतिभागियों को पछाड़कर मिस इंडिया बनी हैं। मिस इंडिया 2018 अनुकृति वास जोकि तमिलनाडु की रहने वाली है उन्होंने मिस इंडिया 2019 का खिताब सुमन को पहनाया। सुमन राव B.COM की पढ़ाई कर रही है और वह सामाजिक कार्यों में भी काफी दिलचस्पी लेती हैं।

एक्ट्रेस दिया मिर्जा और नेहा धूपिया रहीं जज

बता दें कि शनिवार की रात मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोट स्टेडियम में फेमिना मिस इंडिया ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया गया, जिसमें बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां भी शामिल रही। फिल्म मेकर करन जौहर, एक्टर मनीष पॉल और पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर इस फिनाले को होस्ट कर रहे थे। वहीं इस शो के जज कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा, एक्ट्रेस दिया मिर्जा और नेहा धूपिया शो रही।

बचपन से डांस और मॉडलिंग हॉबी

20 साल की सुमन का जन्म राजस्थान में 23 नवंबर 1999 में हुआ लेकिन उनकी परवरिश मुंबई में हुई। उन्होंने अभी नई दिल्ली से चार्टेट अकाउंटेंट (CA) की पढ़ाई है और साथ में वह बीकॉम (B.COM) की पढ़ाई भी कर रही है। पढ़ाई में होशियार सुमन को डांस का भी काफी शौक है और वह कथक की ट्रेनिंग भी ले रही हैं लेकिन मॉडलिंग उनका जुनून है।

खत्म करना चाहती हैं असामनता का अंतर

उन्होंने कहा मैं जिस समुदाय से हूं वहां लड़के व लड़कियों में काफी फर्क समझा जाता है लेकिन मैं सब कुछ बदलना चाहती हूं। आगे वह कहती हैं कि मेरे माता-पिता ही मेरी प्रेरणा है। उन्ही के साथ से आज में इस मुकाम पर पहुंची हूं।

Content Writer

Anjali Rajput