शॉल बेचने वाले राज कुंद्रा ने कैसे खोली 10 कंपनियां, शिल्पा के लिए छोड़ दी पहली पत्नी

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 04:10 PM (IST)

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति व बिजनेसमैन राज कुंद्रा का आज जन्मदिन हैं। भारत में भले ही लोग राज कुंद्रा को शिल्पा के पति के रूप में जानते हो लेकिन दुनियाभर में उनकी छवि एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन की है। राज कुंद्रा का जन्म 1975 को लंदन में हुआ। 

 

कभी शॉल बेचते थे राज

आज टॉप बिजनेसमैन बन चुके राज कुंद्रा कभी शॉल बेचा करते थे। जी हां, राज को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह एक मिडल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते है। उनके पिता ने उन्हें बहुत मुश्किलों से पाला। राज ने बचपन में ही पैसों की कीमत समझ ली थी। जब वो 18 साल के हुए तो उनके पिता ने कहा, ‘या तो हमारा रेस्टोरेंट चलाओ या फिर खुद का काम शुरू करो।’ राज ने अपना बिजनेस शुरू करने का फैसला लिया।

काफी मेहनत करने के बाद बने टॉप बिजनेसमैन

बिजनेस के लिए कुछ पैसे लेकर राज दुबई गए और हीरा कारोबारियों से मिले लेकिन उनकी बात नहीं बनी। फिर वह नेपाल गए। जहां उन्होंने पशमीना शॉलें खरीदीं और उन्हें ब्रिटेन के कुछ ब्रान्डेड स्टोर के जरिए बेचना शुरू किया। जैसे-जैसे उनका यह बिजनेस बढ़ा वैसे Competition भी बढ़ गया। इसके बाद वह दोबारा दुबई गए और हीरे का कारोबार शुरू किया। आज वो अलग-अलग क्षेत्र की करीब 10 कंपनियों के मालिक हैं।

लंदन में हुई थी शिल्पा से मुलाकात

बता दें कि शिल्पा राज कुंद्रा की दूसरी पत्नी है। दोनों की पहली मुलाकात लंदन में हुई। उस वक्त शिल्पा परफ्यूम ब्रांड की प्रमोशन कर रही थी और राज ने उनकी मदद की थी। इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए। एक इंटरव्यू में शिल्पा ने बताया था कि राज कुंद्रा ने उन्हें प्रपोज करने से पहले पेरिस का ली ग्रैंड होटल का पूरा बैंकेट हॉल बुक कर लिया था। राज कुंद्रा ने अपने घुटनों पर बैठ कर उन्हें रिंग के साथ सप्राइज दिया था।

राज की पहली पत्नी कविता ने कहा था कि शिल्पा की वजह से राज ने उन्हें छोड़ दिया। यही नहीं उन्होंने शिल्पा पर शादी तोड़ने का आरोप भी लगाया। 2009 में शिल्पा ने राज कुंद्रा से शादी की थी। दोनों ने डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। बता दें कि राज ने शादी की पहली सालगिरह पर शिल्पा को 50 करोड़ का अपार्टमेंट गिफ्ट किया था।

Content Writer

Priya dhir