Pulwama Attack: रिलायंस फाउंडेशन करेगा शहीदों के परिवार की मदद

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 02:03 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को हुए पुलवामा अटैक Pulwama Attack में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को पूरा देश ही श्रद्धांजलि दे रहा है। भारत सरकार के साथ कई सारी स्वयं सेवी संस्थाएं पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के परिवार की मदद कर रही है। वहीं, आतंकी हमले में शहीद हुए परिवारों की मदद के लिए उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की संस्था Relaince Foundation ने भी मदद का हाथ आगे बढ़ाया।

शहीद परिवारों के दुख में हम शामिल: रिलायंस फाउंडेशन

प्रेस रिलीज के जरिए रिलायंस फाउंडेशन ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर वह अस्पताल में घायल जवानों के इलाज के लिए तैयार हैं। सरकार चाहेगी तो हम दूसरी जिम्मेदारियां भी उठाएंगे। 1.3 अरब हिंदुस्तानियों के दुख में पूरा रिलायंस परिवार शामिल है। उन्होंने कहा दुनिया की कोई भी बुरी ताकत भारत की एकता को नहीं तोड़ सकती।

 

बच्चों की शिक्षा की भी ली जिम्मेदारी

रिलायंस फाउंडेशन ने कहा, 'एक कॉरपोरेट नागरिक होने के नाते हम पूरी तरह से सरकार के पीछे खड़े हैं।' उन्होंने शहीदों के बच्चों की शिक्षा और रोजगार की भी पूरी जिम्मेदारी ली है। साथ ही उनके परिवार की आजीविका चलाने का जिम्मा भी अपनी सिर उठा लिया है और साथ ही परिवार हर संभव मदद करने का वादा किया है। बता दें कि नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं।

आनंद महिंद्रा ने भी चलाई मदद की मुहिम

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी जरिए शहीद परिवारों की मदद के लिए एक मुहिम चलाई है। उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए शहीदों के परिवारों के लिए फंड देने के अपील की है।  उन्होंने कहा है कि 50 लाख लोग 10-10 रुपए भी देंगे तो 5 करोड़ रुपए जमा हो जाएंगे। उन्होंने एक वेबसाइट का लिंक भी दिया है, जिसके द्वारा मदद की जा सकती है।

 

गौरतलब है कि गुरुवार को सीआरपीएफ का काफिला जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। इस काफिले में करीब 78 गाड़ियां थीं और 2500 जवान शामिल थे। उसी दौरान बाईं ओर से ओवरटेक कर विस्फोटक से लदी एक कार आई और उसने सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी। आतंकवादी ने जिस कार से टक्कर मारी थी, उसमें करीब 60 किलो विस्फोटक थे। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं जबकि इतने ही जवान घायल भी हैं। फाउंडेशन ने कहा 'शोक की इस घड़ी में हम शहीदों के परिवारों के साथ हैं। ये देश शहीदों के बलिदान और बहादुरी को कभी नहीं भूलेगा। हम घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।'

Content Writer

Anjali Rajput