इस जवाब ने प्रियंका को बना दिया था मिस वर्ल्ड, बाद में हुआ था हंगामा!

punjabkesari.in Saturday, Aug 25, 2018 - 05:54 PM (IST)

26 अगस्त यानी कल, दया और प्रेम की मूर्ति मदर टेरेसा की बर्थ एनिवर्सरी है। शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो मदर टेरेसा को न जानता हो। बच्चा-बच्चा जानता है कि उन्होंने पूरी जिंदगी दूसरों की सेवा में समर्पित कर दी थी। उनके विचार न केवल आम इंसान बल्कि कई हस्तियों को भी प्रभावित करते रहे हैं। जी हां, बॉलीवुड सुष्मिता सेन से लेकर प्रियंका चोपड़ा हमेशा से मदर टेरेसा के विचारों से प्रभावित रही हैं। 


साल 2000 में मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट जीतकर भारत का नाम रौशन करने वाली प्रियंका की कामयाबी के पीछे कहीं न कहीं मदर टेरेसा से जुड़ा एक सवाल था। 2000 में मिस वर्ल्ड कॉन्टेस्ट के फाइनल राउंड में प्रियंका चोपड़ा से एक ऐसा सवाल किया गया था जिसके जवाब ने उन्हें मिस वर्ल्ड के खिताब तक पहुंचा दिया था। दरअसल, उस दौरान प्रियंका चोपड़ा से आखिरी सवाल पूछा गया था कि 'आप किस जीवित महिला को सबसे सफल मानती हैं और क्यों?' इसपर प्रियंका का जवाब था, 'वैसे तो मैं कई लोगों से प्रभावित हूं लेकिन सबसे ज्यादा मदर टेरेसा ने मुझे प्रभावित किया है क्योंकि वो बहुत दयालु और संवेदनापूर्ण हैं।'


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रियंका को साल 2017 में सोशल वर्क्स में योगदान के लिए मदर टेरेसा मेमोरियल अवार्ड से सम्मानित किया गया है लेकिन यह सम्मान उनकी मां मधु चोपड़ा ने ग्रहण किया था। 
 

Content Writer

Sunita Rajput