16 साल की उम्र में पूजा भट्ट हो गई थी शराब की आदी, पिता के 1 मैसेज ने छुड़वाई लत

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 09:17 AM (IST)

90 के दशक की मशहूर अदाकारा पूजा भट्ट आज 47 साल की हो चुकी हैं। पूजा ने ना केवल एक्टिंग में नाम कमाया बल्कि बतौर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी अपनी पहचान बनाई। तो चलिए आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे, जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।

 

3 साल की उम्र में कमाए थे 1200 रुपये

कुछ समय पहले एक तस्वीर शेयर करते हुए महेश भट्ट ने लिखा था कि 'मैं कभी इस तस्वीर को भूल सकता हूं। पूजा ने 3 साल की उम्र में अपनी पहली कमाई की थी। उनकी कमाई के 1200 रुपये से हमारे घर का चूल्हा जलता था। बता दें कि पूजा महेश भट्ट और उनकी पहली पत्नी लॉरेन ब्राइट की बेटी हैं।

17 साल की उम्र में शुरू किया फिल्मी करियर

24 फरवरी 1972 को जन्मीं पूजा का नाम उस दौर की सफल एक्ट्रेसेस में आता है। उन्होंने 17 साल की उम्र में 1989 में आई बॉलीवुड फिल्म 'डैडी' से अपने करियर की शुरूआत की। बता दें कि इस फिल्म के डायरेक्टर व प्रोड्यूसर उनके पिता महेश भट्ट ही थे। इस फिल्म में पूजा की एक्टिंग की सहारना की गई। वहीं उन्हें 'न्यू फेस ऑफ द ईयर' के फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया। इसके बाद उन्होंने 'बॉर्डर', 'चाहत', 'जख्म' और 'सड़क' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया। आखिर बार वह फिल्म 'एवरीबडी सेज आई एम फाइन' (Everybody Says I'm Fine) में नजर आई थीं।

 

शराब की आदी हो गईं थीं पूजा 

पूजा भट्ट तब ज्यादा चर्चा में आई जब उन्होंने शराब की लत के बारे में सार्वजनिक रूप से बात की। पूजा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह महज 16 साल की थी, जब उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया था। यही नहीं, 23 साल की उम्र में उन्होंने सिगरेट भी पी। उन्हें शराब की इतनी लत थी कि उनकी इस आदत से महेश भट्ट भी परेशान हो गए थे।

 

पिता के एक मैसेज ने छुड़वाई शराब

उन्होंने बताया कि पति इस लत से छुटकारा पाने में उनके डैडी महेश भट्ट के एक मैसेज ने अहम भूमिका निभाई थी। दरअसल, महेश भट्ट ने 2016 में उन्हें फोन किया, जिस दौरान बात करते हुए उन्होंने कहा, 'आई लव यू बेटा।' मैंने जवाब दिया 'आई लव यू टू पापा। इस पर जवाब देते हुए महेश भट्ट ने कहा, 'अगर तुम मुझसे प्यार करती हो तो तुम खुद से प्यार करो, क्योंकि मैं तुम्हारे अंदर बसता हूं।' बस उनकी इसी बात ने पूजा की पूरी जिंदगी बदल दी और फिर उन्होंने शराब को हाथ नहीं लगाया।

शराबी के साथ था रिलेशन

पूजा ने खुद खुलासा किया कि वो एक ऐसे शख्‍स के साथ रिलेशन में थीं, जो शराब पीता था और उसके बाद उनके साथ खूब मारपीट करता था। इसी वजह से उन्होंने शादी के 11 साल बाद अपने पति मनीषा मखीजा से तलाक ले लिया। उसके बाद भी पूजा ने बहुत ही अच्छे तरह से खुद को संभाला। हालांकि वो कानूनी रूप से अपने पति से अलग नहीं हुई हैं।

 

पिता के साथ किस को लेकर विवाद

यूं तो उनकी जिंदगी से कई विवाद जुड़े लेकिन पिता के साथ एक मैगजीन के लिए कराया गया उनका फोटोशूट सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा था। सालों पहले स्टारडस्ट मैगजीन के लिए उन्होंने पिता महेश भट्ट के साथ लिपलॉक सीन दिया था। ये फोटोशूट मैगजीन के कवर पेज पर छापा था। इस फोटो ने इतना विवाद खड़ा किया कि पूजा और महेश भट्ट, दोनों ने इस फोटो को फेक बताया।

फिलहाल पूजा अपनी किताब पर काम कर रहीं हैं, जिसमें वह अपने उन दिनों के बारे में बताएंगी, जिसे उन्होंने शराब के साथ अपनी लड़ाई के दौरान झेला।

 

Content Writer

Anjali Rajput