इन देशों के लोग करते है ऐसी अजीबो-गरीब नौकरियां

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 03:03 PM (IST)

आजकल हर कोई अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद ऐसी नौकरी करना चाहता है जिससे उनके पेरेंट्स को गर्व हो लेकिन इस देश की नौकरियों के बारे में सुनते ही आपका काम करने का मन ही नहीं होगा। इन देशों में धक्का देने से लेकर डिओडरेंट सूघंने तक के अजीबो-गरीब काम किए जाते है। तो आइए जानते है इन देशों की एक से बढ़कर एक अतरंगी नौकरियों के बारे में।

जापान के लोग बहुत मेहनती होते है। उन्हें टाइम से काम पर पहुंचाने के लिए कुछ लोग मेट्रो ट्रेन में धक्का देने का काम करते है।

टोक्यो में आप किराए पर बॉयफ्रेंड बनने का काम करती है। इस देश की ज्यादातर लड़कियां बॉयफ्रेंड को किराए पर लेना पंसद करती है।

अब आपको फिल्म की या ट्रेन की टिकट लेने के लिए लाइन में वगने की जरुरत नहीं। इस काम के लिए अब आप पेशेवर लाइन में खड़े होने वाले को काम पर लगा सकते हो।

इस देश के लोग डिओडरेंट सूघने का अजीबो-गरीब काम करते है। अगर आपको भी पता लगाना है कि आपका डिओडरेंट काम कर रहा है या नहीं तो आप डिओडरेंट टेस्टर को काम पर लगा सकते है।

ये लोग मुर्गी के चूज़े का लिंग पता लगाने का काम करते है। बस इनका इतना सा काम है।

आपने भारत में रुदालियों के बारे में तो सुना ही होगा। इनका काम किसी की मृत्यु पर रो कर शोक मनाने का होता है और इन्हे इस काम के लिए अच्छे खासे पैसे भी मिलते है।

मेक्सिको में कुछ लोग बिजली का झटका देकर पैसे कमाते है। कुछ लोग अपना नसा उतारने के लिए पेशेवर झटका देने वाले से मदद लेते है। ये आपको एक झटकरा देकर होश में ला देता है।

Punjab Kesari