अच्छा! तो इन वजहों से हुआ था सैफ और अमृता का तलाक

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 06:13 PM (IST)

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक हुए लगभग 13 साल से ज्यादा बीत गए हैं। इन दोनों की लव स्टोरी भी किसी फिल्म से कम नहीं है। सब जानते हैं कि अमृता सैफ से 12 साल बड़ी थी लेकिन उस वक्त सैफ उनके प्यार में ऐसे पड़े की सबकुछ भूलकर और परिवार के खिलाफ जाकर अमृता का दामन थाम लिया। मगर शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों का तलाक हो गया। सैफ ने एक इंटरव्यू में अमृता सिंह से तलाक की वजहों का खुलासा किया था। तो आइए जानते हैं आखिर ऐसी कौन-सी बातें हैं, जोकि उनके रिश्ता टूटने का कारण बन गई थी।
 

उम्र में ज्यादा फर्क होना
अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थी, जोकि उनके रिश्ता टूटने की सबसे बड़ी वजह है। सैफ का कहना है कि कपल्स के बीच उम्र का इतना अंतर नहीं होना चाहिए। सैफ ने यह भी बताया कि आप जिससे शादी करना चाहते हैं वो सुंदर, मजेदार और जजमेंटल नहीं होना चाहिए।

दूसरे की तारीफ के पुल बांधना
सैफ अली खान के मुताबिक, अगर आप अपनी वाइफ के सामने किसी दूसरी महिला की तारीफ करेंगे तो यह रिश्ता टूटने तक की वजह बन सकता है। ऐसे में अगर आपकी वाइफ हॉट और सेक्सी है तो अच्छा है क्योंकि बाद में अफसोस जताने से रिश्तों में खटास आती है।
 

पार्टनर को खुश रखने की कोशिश न करना
सैफ ने इंटरव्यू में बताया था कि 40 की उम्र में रिश्तों के बीच बहाने आने लग जाते हैं। यही बहाने रिश्ते को टूटने की कगार पर भी ले आते हैं। उनका कहना है कि उनके और अमृता के बीच भी कुछ ऐसा ही हुआ था। उनका कहना है कि शादी के बाद पार्टनर को खुश करते रहना बहुत जरूरी है।

गैर जिम्मेदार होना
सैफ ने अपने इंटरव्यू कहा था कि एक समय के बाद वह भी गैर जिम्मेदार हो गए थे। उन्होंने कहा, 'मैं गैर जिम्मेदार था। मुझे हमेशा लगा कि यह परेशानी मेरी नहीं है और परेशानी से निकलने के लिए दूसरे पर निर्भर हो गया था। मेरे लिए सारा के अलावा कुछ भी मायने नहीं रखता था।' उनका कहना है कि अपनी पत्नी और रिश्ते को लेकर पुरूषों का गैर जिम्मेदार होना भी रिश्ते टूटने का कारण बनता है।

Content Writer

Anjali Rajput