सोनाली बेंद्रे ही नहीं, ये एक्ट्रेसेस भी फिल्मों से अचानक हो गई गायब

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 01:15 PM (IST)

अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए फेमस सोनाली बेंद्रे 1 जनवरी के दिन ही अपना जन्मदिन सेलेब्रेट करती है। उन्होंने 19 साल की ही उम्र में अपनी पहली फिल्म 'आग' (1994) से इस फिल्म इंडस्ट्री में शुरुआत किया था। वो अपनी स्माइल की वजह से लोगों में छाने लगी और पता ही नहीं चला कि कब वो एक मामूली लड़की से स्टार बन गई। अपने डांस परफॉरमेंस से लेकर टैलेंट के बलबूते तक वो बॉलीवुड की जानी-मानी हस्ती बन गई। पर अचानक उनका फिल्मों से गायब होना किसी को रास नहीं आया। हर कोई यही जानना चाहता है कि वो आखिर फिल्मों से गायब क्यों हुई ?आइए आपको बताते है की आखिर उनका फिल्मों से यूं गायब होने का कारण था क्या?

बता दें कि सोनाली ने कैंसर को हराकर भी बहुत से लोगों के लिए एक मिसाल कायम की है। सबको ऐसा लग रहा था कि वो दोबारा फिल्मों में नहीं दिखाई देंगी मगर उन्होंने अपने आपको एक्सप्रेस करने का माध्यम फिल्म नहीं बल्कि किताब चुना। दरअसल 2013 में उन्होंने एक कैमिओ रोल किया था।उस फिल्म के बाद वो दोबारा नजर नहीं आई। एक पोस्ट के जरिए उन्होंने अपना अनुभव भी शेयर किया था , उन्होंने लिखा था कि  'लंबे आराम के बाद सेट पर लौट रही हूं। कई तरीकों और स्तरों पर आजमाई गई हूं। फिर से काम पर लौट कर अजीब सा एहसास हो रहा है। मेरे पास अपनी भावनाओं को साझा करने के लिए शब्द ही नहीं है। कैमरे को दोबारा फेस करना एक अलग सा अनुभव है।'

वहीं ऐसी और भी अभिनेत्रियां है जो कई फिल्मों में आने के बाद स्क्रीन से मानों गायब हो गई। जैसे -

कोइना मित्रा 

अपना सपना मनी-मनी की हीरोइन कोइना मित्रा हाल ही में बिग बॉस में आई थी। उससे पहले उनका फिल्मों से गायब होना एक रहस्य ही बनकर रह गया है। सूत्रों की माने तो वो ब्रेक पर थी और अपनी पर्सनल लाइफ में बिजी भी।

तनीषा मुखर्जी 

काजोल देवगन की बहन तनीषा फिल्मों में इतना नाम नहीं कमा पाई इसलिए उन्होंने फ़िल्में न करने का फैसला लिया। वैसे उनका बिग बॉस में बेहतरीन प्रदर्शन देखने लायक था।

स्नेहा उलाल

स्नेहा उलाल ने सिर्फ एक ही फिल्म की और वो भी सलमान खान के साथ। वो फिल्म पसंद तो की गई मगर स्नेहा और फिल्मों में नहीं आई।

मनीषा लाम्बा

मनीषा ने कई हिट फिल्में दी और कई फ्लॉप फ़िल्में भी दी। अब वो शादी कर चुकी है।

भूमिका चावला

तेरे नाम की सुमन, आज भी सबके दिलों में राज करती है तभी तो साउथ में अपना टेलेंट दिखाकर धमाल मचा रही है।

अनु अग्रवाल

अनु अग्रवाल का एक एक्सीडेंट होगया था जिससे उन्हें कई टाइम तक कोमा में रहना पड़ा। वो दोबारा एक फिल्म में नजर आई और इस फ़िल्मी इंडस्ट्री से हमेशा के लिए गायब हो गई।

किम शर्मा

मोहब्बतें की यह हीरोइन आजकल कमांडो बॉय विद्युत् जम्वाल को डेट कर रही है।

समीरा रेड्डी

समीरा की फिल्में इतनी रंग नहीं लाइ इसलिए उन्होंने इस दुनिया से विदा लेना ही भला समझा, मगर आज वो अपने पारिवारिक जीवन से बहुत खुश है। यही नहीं पिछले साल उनकी बेटी का जन्म भी हुआ है।

शमिता शेट्टी

शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता चाहे फिल्मों से दूर हुई हो मगर वो रियलिटी शो में बराबर दिखाई देती है।

Content Writer

shipra rana