11वीं से शुरू किया था करियर, आज है सारे-गामा की जज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2017 - 01:02 PM (IST)

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल): नेहा कक्कड़ भारतीय प्लेबैक सिंगर है, बॉलीवुड में नेहा सैल्फी क्वीन के नाम से काफी मशहूर है। वह लोगों की सबसे पसंदीदा गायिका है। नेहा ने अपने करियर की शुरूआत 2006 के टीवी शो रियालिटी शो इंडियन आइडल 2 से कीं और 2008 में उन्होंने मीत ब्रदर्स कंपोज्ड एलब्म नेहा द रॉक स्टार से गाने की शुरूआत कीं। इतना ही नहीं उनकी डांस और मॉडलिंग की तरफ भी खास रूचि है। इसके अलावा वह 1000 से भी ज्यादा लाइव शो कर चुकी है। 

- नेहा कक्कड़ का जन्म और उनका शुरूआती जीवन 

नेहा का जन्म 6 जून 1988 में उत्तराखंड राज्य ऋषिकेश में हुआ था। नेहा जब 4 साल की थी तभी से उन्होंने धार्मिक भजन गाना शुरू कर दिए थे। नेहा का कहना है कि वह गाने को लेकर अपनी बहन से प्रेरित हुआ है। 

- नेहा की शिक्षा 

नेहा की शिक्षा दिल्ली से हुई। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई न्यू होली पब्लिक से शुरू कीं। 11 वीं क्लॉस में उन्होंने अपने दिल्ली स्कूल में एक रियालिटी शो किया। फिर गानों की तरफ उनका झुकाव बढ़ता ही गया और उनकी पढ़ाई भी बीच में ही छूट गई। 


- नेहा कक्कड़ का व्यक्तिगत जीवन 

जब नेहा ने शाहरूख खान के लिए एसआरके एंथम गाना शुरू सोशल मीडिया पर और युटूब पर वायरल हुआ, तभी से वह लोगों की नजरों में छाह गई। नेहा कक्कड़ सूफी ट्रैक को काफी पंसद करती है और उनका पसंदीदा सिंगर नुसरत फलेह अली खान है। कड़ी मेहनत के बाद नेहा लोगों की सबसे पसंदीदा गायक बनी हुई है और आज सुर्खियों में बनी हुई है।  
 

Punjab Kesari