कांग्रेस नेता जमीर अहमद का विवादित बयान, ''हिजाब नहीं पहनने पर महिलाओं का रेप होते है''

punjabkesari.in Monday, Feb 14, 2022 - 01:28 PM (IST)

कर्नाटक का हिजाब विवाद बढ़ता ही जा रही है। वहीं, कांग्रेस नेता जमीर अहमद ने महिलाओं को हिजाब पहनने और भारत में रेप की बढ़ती घटनाओं को लेकर विवादित बयान दिया है। कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जमीर अहमद ने दावा है कि भारत में बलात्कार की दर दुनिया में 'सबसे ज्यादा' है क्योंकि महिलाएं इस्लामी पोशाक हिजाब नहीं पहनती हैं।

 

बता दें कि 4 बार के कांग्रेस विधायक रह चुकेजमीर अहमद बेंगलुरु में चामराजपेट निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह एक शक्तिशाली ट्रांसपोर्टर 'नेशनल ट्रैवल्स' के मालिक हैं। उन्होंने हिजाब पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के बयान का जवाब दे रहे थे। आरिफ मोहम्मद खान ने पहले कहा था कि हिजाब इस्लाम में 'आंतरिक' और 'आवश्यक' नहीं है।

आरिफ मोहम्मद खान ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, "मान लीजिए कि हम इस तर्क को स्वीकार करते हैं कि हिजाब आंतरिक और आवश्यक है, तो निश्चित रूप से (sic) उन्हें इस बात की जानकारी होगी कि वे शिक्षा पूरी करने के बाद कोई करियर नहीं बना सकते। इसका परिणाम यह होगा कि वे शिक्षा के प्रति उदासीन हो जाएंगे। ट्रिपल तलाक जैसी बुरी प्रथाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। यह (हिजाब पंक्ति) लड़कियों को वापिस घरों में धकेलने का एक और प्रयास है। ऐसा न होने दें"।

उनकी कुछ दलीलों से असहमत होते हुए अहमद ने कहा, "मुझे समझ नहीं आता कि उन्होंने (आरिफ मोहम्मद खान) ऐसा क्यों कहा। इस्लाम में हिजाब गोश-ए-पर्दा है। हो सकता है उसके (आरिफ मोहम्मद खान) घर में कोई महिला या लड़की न हो। मुझे यकीन नहीं है। अगर उसके घर में कोई महिला या लड़की होती तो वह जानते हैं कि हिजाब एक लड़की की सुंदरता की रक्षा करता है। यह उसकी सुंदरता को छुपाता है।"

आगे उन्होंने कहा, "मेरा मानना ​​है आज भारत में बलात्कार की दर सबसे अधिक है। क्या कारण है? क्योंकि महिलाएं गोश-ए-पर्दा (हिजाब) के अधीन नहीं हैं। यह आज से नहीं है और यह अनिवार्य भी नहीं है। जो इसे पहनना चाहता है, उसकी सुंदरता की रक्षा के लिए, वे इसे पहनती हैं। और यह आज से नहीं है यह कई सालों से है"।

Content Writer

Anjali Rajput