Miss India USA 2017ः वाशिंगटन की श्री सैनी के सिर सजा जीत का ताज

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2017 - 04:29 PM (IST)

वाशिंगटन की रहने वाली 21 साल की श्री सैनी ने मिस इंडिया यूएसए 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस प्रतियोगिता में करीब 50 से भी ज्यादा राज्यों की प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था और 6 जजों की टीम ने इस खिताब का विजेता श्री सैनी को घोषित किया है। इस कॉन्टेस्ट में 22 साल की प्राची शाह को फर्स्ट और फरीना को दूसरे रनरअप बनी। वहीं 17 साल की स्वपना मन्नम ने मिस इंडिया टीन यूएसए का खिताब अपने नाम कर लिया है।

1980 में न्यूयॉर्क के सरन और नीलम सरन ने इस प्रतियोगिता की शुरुआत की थी। भारत के बाहर होने वाले इस मिस मिस इंडिया यूएसए ने अब तक कई भारतीय कलाकारों को अपनी पहचान बनाने का मौका दिया है। अब इस प्रतियोगिता में अमेरिका के वाशिंगटन राज्य की श्री सैनी मिस इंडिया यूएसए 2017 चुनी गई है। मिस श्री सैनी वाशिंगटन यूनिवर्सिटी की छात्रा हैं। उनके माता-पिता बहुत समय पहले पंजाब से अमेरिका आकर बस गए थे।

पंजाब से ताल्लुक रखने वाली 21 साल की श्री सैनी लंबे समय से अमेरिका में नस्लीय भेदभाव और दुर्व्यवहार के खिलाफ अभियान चला रही है। अपनी स्टडी के दौरान श्री सैनी खुद भी इस दुव्यवहार का शिकार हो चुकी है। उस समय धक्का-मुक्की के दौरान श्री सेनी को पेसमेकर लगाना पड़ा, जिसके कारण वो अब कभी डांस नहीं कर पाएगी। सबके लिए प्रेरणा बन चुकी श्री सैनी ने बहुत सी बाधाओं को पार करके इस प्रतियोगिता को अपने नाम कर लिया है।

Punjab Kesari