लता मंगेशकर ने रानू को दी नसीहत, कहा-'कॉपी करने से अटेंशन मिलती है, लंबे समय तक सफलता नहीं'

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 05:29 PM (IST)

रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर फेमस हो चुकी रानू मंडल के गाने जहां बैक टू बैक आ रहे है, वहीं उनकी जिदंगी से जुड़े कुछ किस्से व नई खबरें भी सुनने को मिल रही हैं। सोशल मीडिया पर रानू को लेकर कई खबरें चल रही है लेकिन इनमें से कुछ तो सच्च और कुछ अफवाहें भी मानी जा रही हैं। 

 

जी हां, दोस्तों बीते दिनों पहले खबरें आ रही थी कि भाईजान सलमान खान ने रानू मंडल को 55 लाख का फ्लैट गिफ्ट किया है। खबरों के मुताबिक, सलमान रानू की आवाज से इतने इंप्रेस हो गए कि उन्होंने रानू को एक आलीशन घर गिफ्ट कर दिया हालांकि इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है। अतींद्र का कहना है कि यह घर सलमान ने नहीं बल्कि असल में राणाघाट स्थानीय प्रशासन ने रानू मंडल को घर दिया है। इसके अलावा जिस चैनल ने उन्हें स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर लाइव प्रदर्शन करने का मौका दिया है उन्होंने ही आधार कार्ड बनवाने में मदद की है।

वहीं रानू मंडल की एक तस्वीर काफी चर्चा में आई हुई हैं जिसमें वो मधुर आवाज की धनी लता मंगेशकर के साथ खड़ी नजर आ रही है। इस तस्वीर को देख दावा लगाया जा रहा है कि रानू मंडल ने लता मंगेशकर के साथ एक गाना रिकॉर्ड किया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या तस्वीर असली है? अरे आप भी धोखा मत खा जाना। इस तस्वीर को ध्यान से देखने पर पता चल जाएगा कि इसे एडिट किया गया है। दरअसल, लता मंगेशकर और आशा भोंसले की इस तस्वीर को एडिट करके आशा की जगह रानू का चेहरा लगाया गया है।  

रानू की फेक तस्वीर वायरल होने की घटना ही नहीं बल्कि बीते दिन पहले सलमान का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें दावा किया गया था कि सलमान रानू की आवाज सुनकर रोने लगे जबकि यह महज एक एडिटड वीडियो निकला।  

कभी रेलवे स्टेशन पर गाना गाकर भीख मांगने वालीं रानू मंडल आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है, इसमे कोई शक नहीं है लेकिन स्टार बनते ही रानू मंडल के तेवर भी बदलते नजर आ रहे है। जी हां दोस्तो खास बातचीत में रानू मंडल ने अपनी जीवन के उस सफर के बारे में बताया जिससे अभी तक लोग अंजान है। रानू मंडल ने कहा- 'मेरे जीवन की कहानी बहुत लंबी है। इस पर फिल्म भी बन सकती है। यह फिल्म बहुत ही खास होगी।' मैं पांच छह गाने रिकॉर्ड कर चुकी हूं। बार-बार हवाई जहाज से मेरे घर से मुंबई आना कठिन है, इसलिए मैं मुंबई में अपना घर लेना चाहती हूं। मैं मुंबई में ही रहना चाहती हूं।'

वहीं एक और खबर सामने आ रही हैं...बॉलीवुड की स्‍वर कोकिला कहलाने वाली लता मंगेशकर का गाना 'एक प्‍यार का नगमा है..'  गाकर कई दिलों पर छा जाने वाली रानू को अचानक मिली सफलता पर लता मंगेशकर ने अपना बयान दिया है। 

हालिया बयान में लता मंगेशकर ने कहा, 'अगर मेरे नाम और काम से किसी का भला होता है तो मैं अपने आप को खुशकिस्‍मत समझती हूं लेकिन मुझे लगता है कि किसी की नकल करके आप लंबे समय तक की सफलता नहीं पा सकते। मेरे गाने या किशोर कुमार, रफी साहब या मुकेश भईया के गाने गाकर उभरते हुए गायक सिर्फ थोड़े समय की अटैंशन पा सकते हैं, लेकिन सफलता टिकने वाली नहीं होगी।'

 

उन्‍होंने कहा, 'आप मेरे या मेरे साथियों के गाने गाओ लेकिन एक समय के बाद आपको अपने खुद के गाने और खुद का अंदाज विकसित करना ही चाहिए।' आपको बता दें, रानू मंडल ने हिमेश रेशमिया की फिल्म 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' का तीसरा गाना भी रिकॉर्ड कर चुकी हैं जिसकी वीडियो खुद हिमेश ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

Content Writer

Sunita Rajput