एक जवाब ने बनाया था लारा को Miss Universe, हर लड़की को जानना जरूरी

punjabkesari.in Thursday, Apr 16, 2020 - 10:38 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता कल 42 साल की हो चुकी हैं। 1978 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जन्मी लारा ने  साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। आपको बता दें कि लारा दूसरी भारतीय महिला हैं जिसने इस अवॉर्ड को हासिल किया। 

इस सवाल का जवाब देकर बनी मिस यूनिवर्स

लारा को मिस यूनिवर्स के इंटरव्यू राउंड में 9.99 मार्क्स मिले थे, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड था। लारा का इंटरव्यू अब तक का सबसे लंबा इंटरव्यू था, जिसमें लारा से पूछा गया था कि- मान लीजिए अभी इस बात को लेकर प्रोटेस्ट चल रहा है कि आपको मिस यूनिवर्स का खिताब गलत मिल गया है, ऐसे में आप लोगों को कैसे इस बात का यकीन दिलाएंगी कि आप ही मिस यूनिवर्स हैं?

जवाब देते हुए लारा ने कहा था- ''मुझे ऐसा लगता है कि मिस यूनिवर्स का ताज, यंग महिलाओं के लिए नए प्लेटफॉर्म तैयार करता है और रोजगार के माध्यम तलाशता है। इसके अलावा यह हमारी मनपसंद फील्ड में आगे बढ़ने में मदद करता हैं। उद्योग से लेकर सेना और राजनीति के क्षेत्र में यह हमें हमारी पसंद और हमारे सुझाव रखने का मौका देता है। हमें मजबूत और आजाद बनाता है, जैसे हम हैं।  

 

‘अंदाज’ फिल्म से की बॉलीवुड में एंट्री 

कम ही लोग जानते हैं कि लारा की मां जेनिफर भी ब्यूटी कॉन्टेस्ट का हिस्सा बन चुकी हैं। वह सन 1967 में मिस इंडिया फर्स्ट रनर अप रही थीं। साल 2003 में लारा ने फिल्म  ‘अंदाज’ से बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार थे। उन्होंने मस्ती, नो एंट्री, फना, पार्टनर, बिल्लू, हाउसफुल और डॉन 2 जैसी फिल्मों में काम किया। 

इंडियन टेनिस प्लेयर महेश भूपति से की शादी 

लारा दत्ता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहीं। उन्होंने 2011 में इंडियन टेनिस प्लेयर महेश भूपति से शादी की थी। महेश भूपति की ये दूसरी शादी है। महेश से पहले लारा 9 सालों तक केली दोर्जी के साथ रिलेशनशिप में रही। लारा और महेश की एक बेटी भी है सायरा।

 

Content Writer

Sunita Rajput