सोनम ने खाईं थी किसी स्टार को डेट ना करने की कसम, जानिए फिल्मी सफर से लेकर अब तक की कहानी

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2019 - 01:39 PM (IST)

बॉलीवुड फैशनीस्ता सोनम कपूर आज 34वां जन्मदिन मना रही हैं। सोनम ने फिल्म 'सांवरिया' से रणबीर कपूर और सलमान खान के साथ इंडस्ट्री में कदम रखा। इस फिल्म में अपना बेहतर प्रदर्शन देने के लिए 90 किलो की सोनम ने अपना 35 किलो वजन कम किया। आपको हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए सोनम को राजी करने के लिए संजय लीला भंसाली को करीब डेढ़ साल लग गए थे क्योंकि उस वक्त सोनम खुद को खूबसूरत नहीं मानती थी। चलिए आज हम आपको उनकी लाइफ से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताते है जिनके बारे में शायद आप भी नहीं जानते।

दरअसल, मोटापे के कारण सोनम डायबिटीज का शिकार भी रह चुकी है। बचपन में सोनम के चेहरे पर काफी बाल थे जिसका कारण वह अपने पिता अनिल कपूर को मानती थी लेकिन उनकी मां ने समझाया था कि यह हार्मोनल प्रॉब्लम के कारण होता है।

स्कूल के दिनों में सोनम लड़कों को अपने भाईयों का नाम लेकर डराती थीं। जब सोनम 19 साल की थीं तब उनके ब्वॉयफ्रेंड ने उनके वजन का मजाक बनाया था इसलिए सोनम ने अपने ब्वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप कर लिया था। 

 

क्या आप जानते है एवरग्रीन एक्टर अनिल कपूर की बेटी होने के बावजूद सोनम सिंगापुर के मेक्सिकन रेस्टोरेंट में वेट्रेस की नौकरी कर चुकी हैं। जी हां, दोस्तो सोनम पॉकेटमनी के लिए वेट्रेस का काम किया करती थी। सोनम के पेरेंट्स ने कभी उनके लिए डिजाइनर आइटम नहीं खरीदें। उन्होंने अपनी पहली फिल्म की कमाई के पैसों से लंदन के एक स्टोर से डिजाइनर बैग खरीदा था। 

साल 2007 में फिल्म 'सांवरिया' से लेकर 2015 में 'डॉली की डोली' तक सोनम का सफर काफी रोमांचक रहा क्योंकि उन्होंने अपनी हर फिल्म में अलग स्टाइल व किरदार निभाया। सोनम का फिल्मी करियर काफी बड़ा नहीं है लेकिन उनकी 2 फिल्में 'प्रेम रतन धन पायो' और 'नीरजा भनोत' पाइपलाइन में हैं। फिल्म 'नीरजा' के लिए तो उन्हें एक्ट्रेस का फिल्मफेयर क्रिटिक अवॉर्ड मिला था। 

बात अगर सोनम की लव लाइफ की करें तो सभी जानते हैं कि सोनम, रणबीर कपूर को डेट कर चुकी हैं लेकिन ब्रेकअप के बाद उन्होंने कसम खाईं कि वो किसी एक्टर को डेट नहीं करेगी जिसे उन्होंने पूरा भी किया।

दरअसल, सोनम अपने माता-पिता का रिश्ता देखते हुए चाहती थी कि वो फिल्म इंडस्ट्री के किसी शख्स से शादी न करें क्योंकि शादीशुदा रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए एक-दूसरे को टाइम देना बहुत जरूरी है लेकिन उनके पिता अनील शाय़द अपने फिल्मी करियर के कारण ऐसा नहीं कर पाए।

मगर सोनम ने अपनी कसम को पूरा करते हुए साल 2018 में दिल्ली के बिजनेसमैन आनंद अहूजा से शादी कर ली और दोनों अपनी मैरिड लाइफ एन्जॉय भी कर रहे है और आए दिन एक-दूसरे के साथ क्वालिटीज टाइम स्पेंड करते नजर आ ही जाते है।

Content Writer

Sunita Rajput