लॉकडाउनः कपल्स से ज्यादा खुश हैं सिंगल, जानिए 6 कारण

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 10:54 AM (IST)

लॉकडाउन से सबसे ज्यादा प्रॉब्लम उन लोगों को हो रही है जो अकेले रहते हैं या सिंगल है। ऐसा इसलिए क्योंकि इन लोगों के पास ना तो दिनभर चैट करने के लिए कोई स्पेशल वन होता है और न ही बातें या गेम्स के लिए परिवार का कोई सदस्य। मगर, डियर सिंगल्स आपको शायद इस बात का अहसास नहीं कि आप उन लोगों से ज्यादा खुश हैं।

चलिए आपको बताते हैं कि परिवार या मैरिड लोगों के मुकाबले सिंगल्स लोग सबसे ज्यादा खुश हैं।

सुबह लेट उठना

अकेले रहने वाले व्यक्ति पर कोई रोक-टोक करने वाला नहीं होता। ऐसे में आप अपनी मर्जी से सुबह लेट उठ सकते हैं। आपको गुड नाइट, गुड मॉर्निंग बाबू-शोना बोलने या मेसेज भेजने का भी टेंशन नहीं है।

टोका-टाकी का नो टेंशन

अगर हम किसी के साथ रहते हैं तो टोका-टाकी की टेंशन झेलनी पड़ती है। मगर, सिंगल लोगों को ये सभी झंझटें नहीं होती। आप आजादी से जो जी में आए वो कर सकते हैं।

जो खाना है खाओ

अगर आप अकेले रहते हैं तो अपनी मर्जी से खा-पी सकते हैं। आप चाहें तो नई रेसिपी ट्राई करें और जो मन में आए बनाएं। अपनी बनाई रेसिपी सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर दीजिए, ताकि दूसरे भी इसे ट्राई कर सकें।

काम में हिस्सेदारी की टेंशन नहीं

अकेले रहते हुए सारे काम खुद ही करने पड़ते हैं और परिवार के साथ रहने पर भी आपको ज्यादा काम करना पड़ता है। मान लीजिए जिम्मेदारी बंट भी जाए तब भी तो एक से ज्यादा लोगों के लिए ही तो काम करना होगा।

सिर्फ खुद की टेंशन

सिंगल और अकेले रहने वालों को लोगों को दोस्तों, पार्टनर या किसी और बात की टेंशन लेने की भी जरूरत नहीं। आप इन दिनों में खुद पर आराम से फोकस कर सकते हैं।

जब तक मन हो मूवी देखें

ऑफिस से छुट्टी मिली है। ऐसे में आप बिनी किसी रोक-टोक के अपनी पसंद की फिल्में देख सकते हैं। तो क्यों ना अब खाली समय में मूवी निपटा ली जाए।

Content Writer

Anjali Rajput