एक कुर्बानी ने बनाया सुनिधि को सिंगर, जानिए इस सिंगर की संघर्षभरी कहानी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 04:47 PM (IST)

सुनिधि चौहान का नाम बॉलीवुड की टॉप सिंगर्स की लिस्ट में आता हैं। सुनिधि ने अपनी सुरीली आवाज से लाखों का दिल जीता। अपनी बेहतरीन गायिकी के लिए वह कई बड़े इनामों से सम्मानित की जा चुकी हैं। हाल में सुनिधि कपिल शर्मा के शो पर पहुंची। दरअसल, फिल्म झलकी की प्रमोशन के लिए  सिंगर सुनिधि चौहान, संजय सूरी और दिव्‍या दत्‍ता एक-साथ पहुंचे थे।

हंसी-ठहाकों से भरे इस शो में उस वक्त माहौल भावुक हो गया जब वहां पहुंचे गेस्ट अपने संघर्ष भरे दिनों को याद करने लगे। शो में अर्चना पूरन सिंह ने सुनिधि के सफर सिंगर बनने के पीछे का संघर्ष बताया। 

किस्सा शेयर करते हुए अर्चना ने बताया कि सुनिधि के पिता ने बेटी को सिंगर बनाने के लिए बड़ी कुर्बानियां दीं। सुनिधि के पिता दुष्‍यंत सिंह ने बेटी के टैलेंट और उसकी इच्‍छा को पूरा करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी। शुरू से ही सुनिधि के पिता बहुत सपोर्टिव थे, इसी वजह से सुनिधि आज एक मशहूर गायिका बन सकी हैं। अर्चना ने आगे कहा कि दुष्‍यंत बेटी का करियर बनाने के लिए उसे लेकर मुंबई आ गए। उस वक्‍त वह एक सिंगिंग शो होस्‍ट करती थीं, तब सुनिधि काफी यंग थी। अर्चना की बात सुनकर सुनिधि भी भावुक हो गई।

सुनिधि के करियर की बात करें तो इस मुकाम तक पहुंचने के लिए सुनिधि ने काफी स्ट्रगल किया। 4 साल की उम्र में ही वह गाने लगी थी। सुनिधि के टैलेंट को लोगों के सामने लाने के लिए उनके पिता उन्हें दिल्ली से मुंबई ले आए। सिंगर बनने के लिए सुनिधि को बीच में ही अपनी पढ़ाई छोड़नी पड़ी। मुंबई आकर सुनिधि ने दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्ड रियलिटी शो 'मेरी आवाज सुनो' कॉम्पटीशन में हिस्सा लिया और जीता भी। यही से शुरू हुआ उनका सिंगिंग करियर। 16 साल की उम्र में बतौर सिंगर उन्हें फिल्म में गाने का मौका मिला। 

सुनिधि की पर्सनल लाइफ विवादों से घिरी रहीं। 18 साल की उम्र में उन्होंने अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी की लेकिन एक साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया। सुनिधि के घरवाले भी इस शादी के लिए राजी नहीं थे। पति से अलग होने के बाद  सुनिधि के पास रहने को घर भी नहीं था। उस वक्त अनु मलिक ने सुनिधि को अपने घर में पनाह दी। बाद में सुनिधि ने अपने करियर की तरफ फोकस किया। पहली शादी टूटने के 9 साल बाद सुनिधि ने 14 साल बड़े म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से दूसरी शादी की। सुनिधि और हितेश का एक बेटा भी है।

Content Writer

Priya dhir