बड़ी दिलचस्प है करीना के नामकरण की कहानी, जानिए उनसे जुड़ी कुछ बातें- Nari

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 11:36 AM (IST)

बॉलीवुड की बेबो का आज जन्मदिन है। पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखने वाली करीना 21 सितंबर 1980 मुंबई में जन्मी। वह बॉलीवुड की फिट और खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं तो चलिए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर उन से जुड़ी कुछ खास बातें। 

PunjabKesari

करीना के नामकरण की कहानी

आजकल ज्यादातर लोग अपने बच्चियों का नाम करीना रखते हैं। मगर उनके नामकरण की कहानी बेहद दिलचस्प है। दरअसल, करीना जब पैदा होने वाली थी तो उनकी मां 'करेनिना' नामक किताब पढ़ती थी। इसी किताब से प्रेरित होकर बबीता ने अपनी बेटी का नाम करीना रखा। 

 

आइए जानें करीना की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें

 

- देहरादून के वेल्हैम गर्ल्स बोर्डिंग स्कूल में अपनी 10वीं कक्षा तक पढ़ाई की। स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद करीना ने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज में बी.कॉम. की पढ़ाई की। हावर्ड विश्वविघालय से किया माइक्रो कम्पयूटर्स का कोर्स। 

PunjabKesari

 

- करीना ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत जे.पी.दत्ता की फिल्म 'रिफ्यूजी' से की। मगर उनकी पहली फिल्म कुछ खास कमाल ना दिखा पाई। 

 

 

- फिल्म 'चमेली' के लिए फिल्मफेयर में मिला स्पेशल परफॉर्मेंस अवॉर्ड।

PunjabKesari

 


- वैसे तो करीना का नाम कई बॉलीवुड एक्टर से जुड़ा लेकिन उनकी और शाहिद की लव स्टोरी ने खूब सुर्खियां बटौरी। मगर आपसी अनबन के उनका रिश्ता टूट गया। शाहिद से अलग होने के बाद बेबो ने खुद से 10 साल बड़े सैफ अली खान से की शादी। 

 

 

- 2016 में करीना ने दिया बेटे को जन्म। अपने लाडले का नाम उन्होंने तैमूर रखा। 

PunjabKesari


-  तैमूर के जन्म के सिर्फ 45 दिन बाद ही करीना ने अपना वजन काफी कम कर लिया था और वो लगातार हर इवेंट और पार्टी में नजर आती रही। उन्होंने फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' से एक बार फिर से बॉलीवुड में कमबैक किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nisha thakur

Recommended News

Related News

static