कंगना की बहन रंगोली भी हो चुकी है एसिड अटैक की शिकार, जानें उनकी दर्दभरी कहानी

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 03:54 PM (IST)

भारत में पिछले 6 सालों में एसिड अटैक के करीब 350 केस सामने आए। एसिड अटैक से पीड़ित लड़कियों की जिदंगी पूरी तरह से बदल जाती है। उनके सिर्फ चेहरे पर ही नहीं बल्कि पूरे शरीर को भी नुकसान पहुंचता है। यह एसिड अटैक सिर्फ आम लोगों पर ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रैस कंगना राणावत की बहन रंगोली पर भी हुआ। 
2006 में रंगोली अपनी एक सहेली के साथ किराए के घर में रहती थी और माइक्रोबॉयोलोजी की पढ़ाई कर रही थी। उस समय रंगोली का एक सिरफिरा आशिक डिलीवरी ब्वॉय बनकर आया और जैसे ही रंगोली ने दरवाजा खोला तो उन पर एसिड अटैक हुआ। 
उस समय रंगोली का नया-नया रिश्ता हुआ था और जल्द ही शादी होने वाली थी लेकिन इस हादसे के बाद रंगोली का रिश्ता टूट गया। एसिड अटैक के बाद रंगोली की 90 प्रतिशत तक सुनने और देखने की क्षमता चली गई। रिकवरी के लिए रंगोली की 57 सर्जरी हुई और इस दौरान कंगना ने अपनी बहन का पूरा साथ दिया।
एक इंटरव्यू के दौरान रंगोली ने बताया कि अटैक में उनकी सांस लेने वाली पाइप सिकुड़ गई थी जिस वजह से उन्हें सांस लेने में भी काफी तकलीफ होती थी। वह 3 महीनों तक शीशे के सामने जाने से भी डरती थी और उनके मां-बाप रंगोली की सूरत देखते ही बेहोश हो जाते थे।
उस समय कंगना मुंबई में एक स्ट्रग्लिंग एक्ट्रैस थी औऱ उन्होेंन बहन रंगोली को इलाज के लिए मुंबई ही बुला लिया था। इस पूरे हादसे के बाद आज रंगोली ठीक हो चुकी है लेकिन उनके चेहरे पर अभी भी कुछ निशान बाकी हैं। अब रंगोली की शादी हो चुकी है और उनका एक बच्चा भी है।

Punjab Kesari