मशहूर फैशन डिजाइनर वेंडेल रोड्रिक्स का दिल का दौरा पड़ने से निधन

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 09:39 AM (IST)

मशहूर फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स बुधवार रात दुनिया को अलविदा कह गए हैं। 59 साल के रॉड्रिक्स ने गोवा, कोलवले स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली। फैशन डिजाइनर के अलावा रॉड्रिक्स 'पर्यावरण' और 'गे राइट्स' जैसे सामाजिक मुद्दों पर काम करते थे।

साल 2014 में उन्हें चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया गया था। उनके निधन की खबर सबसे पहले गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे के ट्विटर हैंडल पर बताई। उनकी मौत से जहां पूरा बॉलीवुड दुख में हैं वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने वेंडल को श्रद्धांजलि देते हुए उनके निधन को एक अपूरणीय क्षति बताया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी उनकी अचानक मौत पर शौक व्यक्ति किया। उन्होंने ट्वीट किया, 'वेंडेल रॉड्रिक्स के अचानक निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। वह भारत के सबसे प्रसिद्ध डिजाइनर थे। मेरी संवेदना वेंडेल के परिजनों के साथ है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।'

बता दें कि उनका निधन हार्ट अटैक के चलते हुआ है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की गई। गुरुवार यानि आज शाम 4 बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इन दिनों वेंडल गोवा में एक कॉस्ट्यूम म्यूजियम पर काम कर रहे थे, जिसकी जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम से दी थी। वेंडल इसे लेकर गोवा के कोलवाले में 450 साल पुरानी एक इमारत में काम करते रहे हैं।

Content Writer

Anjali Rajput