किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी जीनत की लाइफ, ब्वॉयफ्रेंड ने तोड़ा जबड़ा तो पति ने की पिटाई

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 04:30 PM (IST)

बीते जमाने की ग्लैमरस एक्ट्रेस जीनत अमान पिछले काफी समय से लाइमलाइट से दूर है लेकिन अब वह जल्द ही बॉलीवुड में कमबैक करने वाली है। जी हां, खबरे आ रही है कि आशुतोष गोवारिकर फिल्म पानीपत बना रहे है और उसमें जीनत का कैमियो होगा। फिल्म में जीनत सकीना बेगम का किरदार निभाती नज़र आएंगी।

 

बोल्ड सीन के कारण विवादों में घिरी

1970 में मिस एशिया पैसेफिक रह चुकी जीनत ने अपने करियर की शुरुआत 1971 में आई फिल्म 'हलचल' से की थी लेकिन उन्हें पहचान मिली फिल्म 'दम मारो दम' से। इस फिल्म के बाद वह 70 के दशक की इतनी पॉपुलर एक्ट्रेस बन गईं कि हर मैगजीन के कवर पेज पर वो ही छाई थी। जीनत ने फिल्मों में बेहद बोल्ड सीन दिए, जिसकी वजह से वह विवादों में घिरी रही। 

फिल्मी कहानी से कम नहीं जीनत की लाइफ 

जीनत अमान की लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जीनत का नाम उनके ही दौर के चार्मिंग एक्टर संजय खान से नाम जुड़ा। उस समय दोनों के प्यार के किस्से पूरी इंडस्ट्री में फेमस थे। खबरों की मानें तो दोनों ने फिल्म 'अब्दुल्ला' की शूटिंग के दौरान गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली थी। 

ब्वॉयफ्रेंड सजय ने तोड़ डाला था जबड़ा 

एक पार्टी के दौरान संजय खान ने जीनत की जमकर पिटाई भी की थी। संजय ने उन्हें इतना मारा था कि उनका जबड़ा टूट गया था। उनकी जॉ लाइन तो ठीक हो गई लेकिन दाहिनी आंख खराब हो गई। जब दोनों के रिलेशन के बारे में संजय की वाइफ जरीन को पता चला तो काफी हंगामा हुआ। फिर जीनत और संजय का रिश्ता खत्म हो गया। संजय खान ने अपनी बायाेग्राफी द बिग मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ में भी इस घटना का जिक्र किया है। 

पति की पिटाई से तंग आकर लेना चाहती थी तलाक 

1985 में जीनत ने एक्टर मजहर खान के साथ शादी की और दो बेटों को जन्म दिया। लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा देर तक नहीं निभ पाया, दोनों के बीच अन-बन रहने लगी। यहां तक कि मजहर जीनत को मारते-पीटते थे। बाद में मजहर की किडनी में इंफेक्शन हो गया था जिस वजह से वे बीमार रहने लगे थे। 1998 में किडनी फेल होने की वजह से उनकी मौत हो गई। खबरों की मानें तो जीनत अपने पति से काफी परेशान थी और उन्होंने तलाक की अर्जी भी दे दी थी लेकिन उससे पहले ही मजहर दुनिया छोड़ गए। बता दें कि जीनत का नाम पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान के साथ भी जोड़ा गया था।

Content Writer

Priya dhir