वो लड़कियां जिन्होंने प्लस साइज में ही पाई सक्सेस

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 12:01 PM (IST)

एक वक्त था जब इंडस्ट्री का मानना था कि जीरो फिगर मॉडल ही स्क्रीन पर अच्छी लगती है। पुराने समय में मोटी एक्ट्रेस को बहुत कम ही पर्दे पर देखा जाता था लेकिन आज की लड़कियों ने तो इस सोच को ही बदल डाला है। जहां पहले चब्बी फिगर को ट्रोल किया जाता था वहीं आज लड़कियां फुल कांफिडेंस के साथ अपना प्लस साइज फ्लोंट कर रही हैं और लोग इन्हें अब पसंद भी कर रहे हैं तो चलिए आपको उन हस्तियों से मिलवाते हैं जिन्होंने प्लस फिगर में सक्सेस हासिल कर जीरो फिगर की परिभाषा ही बदल डाली ।
सबसे पहला नाम आता है भारती सिंह का... जिन्हें लोग शायद पतले होने पर इतना पसंद ना करें जितना चब्बी फिगर में करते हैं। हालांकि पहले इस स्टैंडअप कामेडियन के वजन को लेकर काफी बार मजाक भी उड़ाया गया लेकिन भारती ने अपने वजन को ही टेलेंट के रूप में इस्तेमाल किया। जीरो फिगर की सोच को खत्म कर उन्होंने साबित कर दिखाया कि टैंलेंट फिगर में नही काबिलियत में होता है।


 दूसरा नाम आता है गीता कपूर का, जिन्हें लोग गीता मां के नाम से भी जानते हैं। गीता जानी मानी डान्सर है और डांस इंडिया डांस शॉ को भी जज कर चुकी हैं। कई लोगों का मानना है कि डांसर पतले होते हैं पर बई इस केस में तो गीता ने लोगों की सोच ही बदल डाली है, हालांकि गीता के डांस से ज्यादा चर्चे उनकी पल्स साईस फिगर के हैं जिसके लिए लोगों ने कई बार उनका मजाक भी बनाया है।



फराह खान भी इस लिस्ट में शामिल है, बॉलीवुड की जानी मानी कोरियोग्राफर फराह खान हमेशा से ही अपनी फिगर को लेकर लोगों के निशाने पर रही हैंं। फराह उन हस्तियों में से है जो अपने आत्मविश्वास के लिए जानी जाती है। फराह का अंदाज सबसे अलग है और उन्होने कभी भी अपने मोटापे को अपनी कमजोरी नही बनाया।



डेलनाज ईरानी
सलमान खान, शाहरूख खान व सैफ के साथ काम करने वाली डेलनाज का नाता इस इंडस्ट्री से काफी पुराना है, शुरूवाती दौर में डेलनाज की बॉडी शेमिंग की जाती थी पर आज डेलनाज़ का नाम इंडस्ट्री की सुर्खीयों मे लिया जाता है।


अंजलि आनंद
अंजलि टीवी इंडस्ट्री की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस है। बता दें कि अंजलि ने अपने करियर की शुरूवात स्टार प्लस के एक शॉ से की जहां से धीरे-धीरे उसे पहचान मिलने लगी। वह भी प्लस साइज थी लेकिन उन्होंने कभी वजन कम करने की नहीं सोची।

रिताशा राठौर
बढ़ो बहु सीरियल में काम करने वाली रिताशा राठौर ने अपने इस करैक्टर से लोगों का दिल पहली ही बार जीत लिया था। बड़ो बहु में उनके साथ प्रिंस नरुला लीड में थे। हालांकि इस मोटापे से पहचान मिलने के बाद इस एक्ट्रेस ने खुद का वजन कम करने की नही सोची।

वाहिब दोराबजी
' प्यार की एक कहानी' में पंछी का रोल निभाने वाली वाहिब टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस है। उनके इंस्टाग्राम में भी काफी फोलोयरज है। वाहिब बहुत से अच्छे सीरीयलस में काम कर चुकी है।

अक्षया नाइक
अक्षया नाइक ये रिश्ता क्या कहलाता है से अनन्या के कैरेक्टर से लोकप्रिय हुई। वह न केवल एक अच्छी अभिनेत्री हैं, बल्कि एक प्रशिक्षित नर्तक भी है।

Content Writer

Vandana