ऑनलाइन क्लासेस के लिए छत पर चढ़ी लड़की, मिला हाई-स्पीड इंटरनेट

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 10:35 AM (IST)

कोरोना के कारण स्कूल बंद होने की वजह से बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज दी जा रही है। मगर, इंटरनेस की स्पीड ना मिल पाने की वजह से बच्चों को पढ़ाई में काफी दिक्कतें आ रही हैं। वहीं, बीए अंग्रेजी की छात्रा नमिता नारायण को भी ऑनलाइन क्लासेस के दौरान ऐसी ही परेशानी का सामना करना पड़ा लेकिन उन्होंने हार मानने की बजाए ऐसी जुगाड़ किया कि हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।

Kerala's 'rooftop' student gets high-speed connectivity - The Hindu

दरअसल, केरला में सोमवार से 5वें सेमेस्टर की पढ़ाई शुरू हो गई है। ऐसे में बीए अंग्रेजी की छात्रा नमिता नारायण ऑनलाइन बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी ढूंढ रही थी। मगर, जब उसे इंटरनेट स्पीड नहीं मिली तो वह छत पर चढ़ गई। पढ़ाई करने के लिए वह छट पर घंटों तक छाता लेकर बैठी रहीं, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

This Kerala girl does not have to climb on roof for online classes ...

उसके इस डेडिकेशन को देखते हुए एक प्राइवेट सर्विस प्रोवाइडर स्टाफ उसके घर आए और उसे हाई-स्पीड इंटरनेट प्रोवाइड करवाया। नमिता ने कहा, “हमने अपने घर में सभी जगहों पे कोशिश की और आखिर में मुझे हमारे दो-मंजिला घर के ऊपर ही काफी अच्छा सिग्नल मिला। मैं खुश हूं कि मैं अब अपने घर की अंदर रहके सीख सकती हूं।” उनकी बड़ी बहन नयना ने भी नेटवर्क ऑपरेटरों के इस पॉजिटिव रिस्पांस की प्रशंसा की और बोलै की कितनी जल्दी उन्होंने इसे पूरा किया।

Kerala's viral 'rooftop' girl gets high-speed connectivity ...

सोमवार और मंगलवार को मौसम खराब था इसलिए उसने एक छतरी का इस्तेमाल किया। नमिता ने कहा, “बारिश कोई इशू नहीं है, लेकिन थंडर और बिजली है। मेरी तरह ही कई बच्चे हैं जिनके पास अच्छी कनेक्टिविटी नहीं है।” 

Kerala's viral 'rooftop' girl gets high-speed connectivity - Malayalam ...

बता दें कि वह केएमसीटी आर्ट्स एंड साइंस कॉलेज, कुट्टिपुरम की छात्रा हैं। उसके पिता के.सी. नारायणन कुट्टी, कोट्टक्कल आर्य वैद्य सला में एक कर्मचारी और मां एम.जीजा, GMLP स्कूल, मलप्पुरम में शिक्षिका हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static