31 की हुईं बॉलीवुड की चुलबुली जेनेलिया, ऐसा है उनके एक्ट्रेस से मां बनने का सफर

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 05:29 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा आज अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। अपनी खूबसूरती और चुलबुली अदाओं से जेनेलिया कई लोगों के दिल पर राज करती है। बेशक जेनेलिया का फिल्मी करियर बहुत लंबा नहीं रहा लेकिन उन्होंने अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी कि आज भी उनकी मासूमियत और प्यारी-सी मुस्कान के लाखों दीवानें है। चलिए आज हम आपको जेनेलिया के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते है।
 

पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स में थी दिलचस्पी
जेनेलिया का जन्म 5 अगस्त 1987 को मुंबई में हुआ और उनके परिवार के लोग उन्हें प्यार से जीनु कहकर बुलाते हैं। फर्राटेदार मराठी बोलने वाली जेनेलिया की स्कूलिंग अपोस्टोलिक कारमेल हाई स्कूल बांद्रा से हुई है। उन्हें पढ़ाई के अलावा स्पोर्ट्स में भी काफी दिलचस्पी थी। उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की है और वह फुटबॉल नेशनल लेवल की खिलाड़ी भी रह चुकी हैं।

मॉडलिंग से की शुरूआत
15 की उम्र में जेनेलिया ने मॉडलिंग करनी शुरू की। वह पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ एक विज्ञापन में नजर आई थीं। उस वक्त जेनेलिया महज 15 साल की थी। यह विज्ञापन पार्कर पेन का था। इसके बाद जेनेलिया ने 2003 में फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से बॉलीवुड में एंट्री की।

जेनेलिया और रितेश की लव स्टोरी
जेनेलिया और रितेश की पहली मुलाकत भी फिल्म 'तुझे मेरी कसम' के दौरान हुई थी। शूटिंग के दौरान ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था और इसके बाद 2003 में दोनों ने एक-दूसरे से शादी कर ली। आज रितेश और जेनेलिया दो बेटे रियान और राहिल के पेरेंट्स है। जेनेलिया और रितेश बॉलीवुड के क्यूट कपल्स में से एक है।

कई भाषाओं की फिल्मों में कर चुकी है काम
आपको बता दें कि जेनेलिया ने कई तेलगु, हिन्दी, तमिल, कन्नड़ व मलयालम फ़िल्मों में काम किया है। उन्हें पहला फिल्मफेयर पुरस्कार (तेलगु) 2006 में बनी रोमांटिक फिल्म 'बोमरिलू' के लिए दिया गया। अब जेनेलिया बतौर निर्माता इंडस्ट्री में एक्टिव है। वह मराठी फिल्मों के निर्माण का काम देखती है।

Content Writer

Anjali Rajput