फिल्में हुई फ्लॉप तो बिजनेसमैन से रचा ली शादी, जानिए आज कहां है ट्यूलिप जोशी?

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 11:12 AM (IST)

बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिनकी पहली फिल्म तो हिट हुई लेकिन उसके बाद उनका करियर कुछ खास नहीं चला। इन्हीं में से एक हैं ट्यूलिप जोशी। आज ही के दिन मुंबई में जन्मी ट्यूलिप ने फिल्म  'मेरे यार की शादी है' से डेब्यू किया था और अपनी पहली फिल्म से ही हिट हो गई थी।

 

पढ़ाई खत्म करने के बाद ट्यूलिप ने 2000 में फेमिना मिस इंडिया में हिस्सा लिया लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। एक फ्रेंड की शादी में आदित्य चोपड़ा की नजर ट्यूलिप पर पड़ी और उन्होंने उन्हें फिल्म मेरे यार की शादी है के लिए ऑफर दिया। ट्यूलिप ने ऑडिशन दिया और फिल्म के लिए सिलेक्ट हो गई। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'मातृभूमि' में भी काम किया लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई।

जब बॉलीवुड में ट्यूलिप की फिल्में नहीं चली तो उन्होंने साउथ फिल्मों की ओर रुख कर लिया। उन्होंने तेलुगु फिल्मों में भी काम किया। आखिरी बार वह 2014 में आई फिल्म 'जय हो' में दिखी थीं हालांकि फिल्म में उनका कैमियो रोल था जिसकी वजह से उन्हें किसी ने नोटिस नहीं किया। फिल्मों में काम करने के दौरान ही ट्यूलिप की मुलाकात कैप्टन विनोद नायर से हुई। समय के साथ दोनों में नजदीकियां बढ़ गई। करीब 4 साल तक दोनों लिव-इन-रिलेशनशिप में रहे और बाद में शादी कर ली।

ट्यूलिप के पति विनोद नायर 6 साल तक इंडियन आर्मी में रहे। 2007 में उन्होंने अपनी ट्रेनिंग और मैनेजमेंट कंसल्टिंग फर्म (KIMMAYA) शुरू की। उन्हें कैप्टन विनोद नायर के नाम से जाना जाता है।  फिलहाल ट्यूलिप विनोद नायर के साथ ही करोड़ों की इस कंपनी की डायरेक्टर भी हैं।

इसके अलावा कैप्टन विनोद ने 'प्राइड ऑफ लॉयन्स' नाम से एक नॉवेल भी लिखी है, जो थ्रिलर से भरपूर है। बता दें कि अपने करियर में ट्यूलिप ने करीब 20 फिल्मों में काम किया।

Content Writer

Priya dhir