करियर छोड़ छोटी उम्र में मां बनी ये एक्ट्रेस, परिवार को दिया पूरा समय

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 10:19 AM (IST)

अपनी फिगर के बिगड़ जाने के डर से आज जहां बॉलीवुड हसीनाएं 30 प्लस होकर भी शादी नहीं करती है...वहीं इस इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेस है जो महज 20 की उम्र में ही मां बन गई थी....उनकी खूबसूरती व फिटनेस को देखकर कोई अंदाजा नही लगा सकता कि वे एक या दो बच्चों की मां है.....इस कड़ी में बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेस हैं जो कि फिल्मी करियर के हिसाब से कम उम्र में ही मां बन गई....

इसमें सबसे पहला नाम राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया का है जो कि एक समय पर बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती थी।
डिंपल ने 17 साल की उम्र में ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था।

 70 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस नीतू सिंह ने 22 साल की उम्र में रणबीर कपूर की बड़ी बहन रिद्धिमा कपूर को जन्म दिया था।  

.बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान की अम्मी शर्मिला टैगोर अपने दौर की जबरदस्त एक्ट्रेस थी....भारतीय क्रिकेट टीम के धुंएधार बल्लेबाज नवाब पटौदी के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली शर्मिला ने सैफ अली खान को 25 साल की उम्र में जन्म दिया था।


अपने दौर में बॉलीवुड को कई हिट फिल्में देने वाली एक्ट्रेस बबीता ने राजकपूर के छोटे भाई रणधीर कपूर से शादी की। हालांकि रणधीर का फिल्मी सफर ज्यादा लंबा नहीं चला। बबीता ने जब अपनी पहली बेटी करिश्मा को जन्म दिया तब उनकी उम्र महज 26 साल थी।


बॉलीवुड के कबीर सिंह कहलाने वाले  एक्टर शाहिद कपूर ने अपनी गर्लफ्रेंड मीरा राजपूत से शादी की।  मीरा ने 22 साल की उम्र में बेटी मिशा को जन्म दिया ...इसके बाद उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। 25 साल की उम्र में मीरा दो बच्चों की मां है।


देसी बॉय व फिटनेस किंग अक्षय कुमार ने अपने कई रिलेशस के बाद एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना से शादी की....ट्विंकल जाने माने स्टार रह चुके राजेश खन्ना की बेटी है...ट्विंकल ने 29 साल की उम्र में बेटे आरव को जन्म दिया....उनकी एक बेटी भी है.....आज ट्विंकल ने इस इंडस्ट्री से दूरी बना ली है।


सिमरन के केरेक्टर से फेमस हुइ काजोल ने इस इडंस्ट्री में खूब नाम कमाया.....एक्टर अजय देवगन से शादी करने के बाद...उन्होंने 29 की साल की उम्र में बेटी निसा देवगन को जन्म दिया। उनका एक बेटा भी है। काजोल और अजय हाल ही में फिल्म ताना जी में नजर आए थे..।


एक्टर रितेश देशमुख की पत्नी जेनेलिया डिसूज़ा बॉलीवुड में अपना खासा नाम नहीं बना पाई। अपनी शादी के बाद व बच्चों के बाद जेनेलिया ने इस इंडस्ट्री को बॉय-बॉय कर दिया। वह भी बाकी हसीनाओं की तरह कम उम्र में मां बन गई थी...उन्होंने 27 साल की उम्र में बेटे रीयान को जन्म दिया....जिनके बाद उन्हें एक और बेटा हुआ...और 32 साल की उम्र में जेनेलिया दो बच्चों की मां है। 

आपको हमारा ये पैकेज कैसा लगा हमे कंमेट बॉक्स में बताना न भूले।

Content Writer

Vandana