Feed Animals: इस लॉकडाउन में कहीं भूखे न मर जाए शहर के अवारा जानवर

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 04:27 PM (IST)

कोरोनावायरस को लेकर सरकार ने हर तरफ लॉकडाउन के आदेश तो दे दिए हैं जिनका पालन भी लोग बेखूबी से कर रहे हैं। शहर की हर दुकान आज बंद पड़ी है इससे इंसानों को तो कोई फर्क नही पड़ेगा लेकिन इससे कहीं न कहीं अवारा जानवरों को जरूर परेशानी हो रही है। लोग जहां कोरोना के डर के कारण बाहर नही निकल रहे वहीं शहर में घूमते अवारा जानवर अपना भोजन ढूंढने के लिए न जाने कितने प्रयास करते है लेकिन उन्हें खाने को एक दाना नही मिल पाता। 

हम सब जानते है कि शहर में अवारा कुत्ते कितने है जो कि तब ही खाना खा पाते है जब हम उन्हें कुछ खाने के देते है ऐसे मे आप सब भी इन बेजुबानों की मदद कर सकते हैं और एक पहल कर सकते हैं क्योकि इस लॉकडाउन की सजा इन अवारा जानवरों को क्यो मिले।शहरों के डॉक्टर्स भी लोगों से यही अपील कर रहे है कि वह इन अवारा जानवरों की मदद करें और उन्हें खाने को देते रहे क्योकि अगर यूं ही भूख के कारण अवारा जानवर मरते गए तो शायद इस महामारी से जूझना और भी कठिन हो जाए। 

आप को इन अवारा जानवरों के लिए कोई स्पेशल फूड नही बनाना है , हमारे घरों में अकसर एक्सट्रा खाना बना होता है तो हम वो खाना फेंकने की बजाए अवारा जानवरों के दे सकते है। दूध के साथ रस डाल सकते है। रात की बची रोटी डाल सकते है। आपके इस एक कदम से उन अवारा जानवरों की भूख मिट सकती है। इंसानियत दिखाए , मदद के लिए आगे आए। 

Content Writer

shipra rana