अगर आप भी बाथरूम में हो जाए लॉक तो क्या करें?

punjabkesari.in Monday, Sep 07, 2020 - 01:22 PM (IST)

कैसा होगा अगर आप घर में अकेली हो और बाथरूम में लॉक हो जाए। बेहद डरावना। यह किसी के भी घर में / होटल के कमरे में तब हो सकता है जब हम अकेले रहते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ था दुबई में एक पाकिस्तानी प्रवासी 33 वर्षीया एम्मा कैसर के साथ, जो अपने ही बाथरूम में 17 घंटे के लिए बंद हो गई थी।

बाथरूम में 17 घंटे फंसी रही कैसर

दरअसल, कैसर कुछ समय पहले ही दुबई शिफ्ट हुई थी और अपने ऑफिस के पास ही रहने के लिए एक अपार्टमेंट खरीद लिया था। उनके लिए यह एक बुरे सपने जैसे था जब वह 17 घंटे से अधिक समय तक अपने ही बाथरूम में फंस गई थी। कैसर अपने एक बेडरूम के अपार्टमेंट में अकेली रह रही थी और मदद के लिए फोन करने के लिए उसके पास मोबाइल नहीं था। उसने पूरी रात ठंडे फर्श पर यह उम्मीद की थी कि कोई उसकी तलाश में आएगा।

मदद मांगने की कोशिश लेकिन...

उन्होंने बताया कि 15 जुलाई शाम करीब  7.15 को जिम जाने से ठीक पहले मैं बाथरूम में कपड़े चेंज करने गई और अपना मोबाइल बाहर ही छोड़ दिया। मैंनें धीरे से दरवाजा बंद कर दिया और कुछ मिनटों के बाद जब मैंने बाहर आने की कोशिश की तो दरवाजा नहीं खुला, हालांकि मैंने इसे बंद नहीं किया था। मैंने हैंडल को हिलाने की हर संभव कोशिश की लेकिन वो अटका रहा। मैंने अपने मेकअप ब्रश, नेल कटर और कैंची से दरवाजा खोलने की कोशिश की लेकिन हैंडल और भी कसकर बंद हो गया। थोड़ी देर बाद मैं घबराने लगी और सिलिंग खोलकर मदद मांगने की कोशिश की। मैंने दरवाजे के हैंडल से दरवाजा पीटा।

बहन ने की मदद

दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ साझा करें, और इस लड़की द्वारा बताई गई सभी निवारक कार्रवाई करें। वह रात को नल से पानी पीकर इंतजार करने लगी कि शायद कोई सुबह उनकी तलाश में आए। जब सुबह 4.45 बजे उनके मोबाइल का अलार्म बजा तो उन्हें थोड़ी उम्मीद मिली। कुछ देर बाद मैंने दरवाजे पर अपनी चचेरी बहन को सुना और मदद के लिए आवाज लगाई। उनकी बहन ने वॉचमैन से फ्लैट की एक्सट्रा चाबी लेकर दरवाजा खोला और कैसर को बाहर निकाला। तब उन्होंने राहत की सांस ली। वह करीब 11.30 बजे बाथरूम से बाहर आई।

PunjabKesari

लोगों को दी सलाह

-कैसर ने कहा, "यह इतनी बड़ी राहत थी और मुझे लगा कि मैं एक डरावने सपने से जाग गई हूं। अकेले रहने वाले सभी लोगों को मेरी सलाह है कि अपना फोन हमेशा अपने पास रखें।"

-अगर आप घर में अकेली रहती हैं तो अपने परिवार, दोस्त या किसी अन्य व्यक्ति, जिसपर आपको भरोसा हो, ब्लडिंग के वॉचमैन आदि का नंबर शेयर करें।

-अपने पड़ोसियों से संपर्क बनाकर रखें, ताकि जरूरत पड़ने पर मदद ली जा सके।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static