Pics: जब धर्म बदलकर धर्मेद्र ने की थी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से शादी

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 12:12 PM (IST)

बॉलीवुड में एेसी कई जाेड़ियां हैं, जिनकी लव स्टाेरी काफी फेमस है। इनमें से एक जाेड़ी है धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की। धर्मेंद्र पर प्यार का खूमार एेसा चढ़ा कि उन्हाेंने शादीशुदा हाेने के बावजूद इस्लाम धर्म कुबूल कर हेमा से शादी रचा ली।

इनके प्यार की शुरूआत फिल्म 'आसमान महल' से हुई, जब फिल्म के प्रीमियर पर धर्मेन्द्र पहली बार हेमा को देखते ही उन पर फिदा हो गए। वहीं मन ही मन हेमा भी धर्मेन्द्र को बहुत पसंद करती थी। दाेनाें की पहली फिल्म शराफत थी और इसी फिल्म के सेट पर उनका प्यार परवान चढ़ा। हालांकि उनकी ये फिल्म फ्लॉप हो गई, परंतु उनके प्यार ने रफ्तार पकड़ ली। 1971 में आई फिल्म 'राजा जानी' में धर्मेन्द्र और हेमा की जोड़ी सुपर हिट रही।

कहा जाता है कि फिल्म 'शाेल' में हेमा के साथ वाले सीन में धर्मेन्द्र जानबूझकर बार-बार रीटेक कराते थे, ताकि उन्हें हेमा के साथ रहने का मौका मिले। सीन के जितने रीटेक होते, लाइटिंग टीम को धर्मेन्द्र से उतने ही ज्यादा पैसे मिलते थे। शादीशुदा होने की वजह से धर्मेन्द्र के लिए हेमा काे प्रपाेज कर पाना अासान नहीं था। उधर हेमा के परिवार को भी इस रिश्ते पर आपत्ति थी। लेकिन हेमा जानती थी कि धर्मेन्द्र की महाेब्बत सच्ची है। इसी दौरान एक घटना में हेमा के पिता की मौत हो गई और इस मुसीबत की घड़ी में धर्मेन्द्र उनके परिवार के लिए सबसे बड़े मददगार साबित हुए। 

2 मई 1980 काे कुछ गिने चुने दोस्तों और करीबी रिश्तेदारों के बीच धर्मेन्द्र ने हेमा के साथ शादी कर ली। इस दाैरान हेमा पर धर्मेन्द्र का बसा बसाया घर तोड़ने का भी आरोप लगा। कहा जाता है इस समझौते में धर्मेन्द्र के मां-बाप ने बड़ी भूमिका निभाई। वर्ना पहली पत्नी की एक शिकायत पर धर्मेन्द्र जेल तक जा सकते थे। शादी के बाद दोनों परिवारों का एक दूसरे के घर पर आना जाना नहीं था। लेकिन धर्मेन्द्र ने दाेनाें ही परिवाराें के लिए अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। 

Punjab Kesari