शादीशुदा होने के बावजूद था एयर होस्टेस से रिश्ता, जानें फिरोज खान की कुछ दिलचस्प बातें

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2017 - 05:17 PM (IST)

बॉलीवुड के फेमस और बिंदास कलाकार फिरोज खान का आज जन्म दिन है। हालांकि फिरोज खान आज इस दुनिया में मौजूद नहीं है लेकिन उनके दमदार अभिनय की वजह से वे आज भी हम लोगों के दिलों में बसे हैं। फिरोज खान का जन्म  25 सितंबर 1939 को बेंगलुरू में हुआ था और उन्होंने बॉलीवुड में एक खास जगह बनाई। आज उनके जन्म दिन के मौके पर जानें फिरोज खान से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

करियर की शुरूआत
फिरोज खान ने 1960 में फिल्म दीदी से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की। इसके बाद उन्होंने कई दमदार फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड में विनोद खन्ना और फिरोज खान की दोस्ती मिसाल देती थी। दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया। फिरोज खान ने लगभग 5 दशक तक फिल्मों में अभिनय किया और उनकी लास्ट फिल्म 2007 में वेलकम थी जिसमें उन्होंने एक डॉन की भूमिका निभाई थी।

घर-परिवार
फिल्मी करियर शुरू करने के 5 साल बाद यानि 1965 में फिरोज खान ने सुंदरी से शादी की जिनसे उन्हें 2 बच्चे, एक लड़का और 1 लड़की हुई। उनके बेटे फरदीन खान ने भी बॉलीवुड में कई फिल्मों में काम किया लेकिन उनका करियर ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाया। शादी के कुछ समय बाद फिरोज खान को एक एयर होस्टेस ज्योतिका धनराजगिर से प्यार हो गया और वह उस लड़की के साथ लिव-इन रिलेशन में रहने लगे लेकिन एयर होस्टेस के साथ उनका रिश्ता ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाया और वह दोनों अलग हो गए। अलग होने के बाद फिरोज खान दोबारा अपनी पत्नी और बच्चों के साथ रहने लगे लेकिन उनके रिश्ते में पहले जैसा प्यार न रहा और शादी के 20 साल बाद फिरोज खान ने पत्नी सुंदरी से तलाक ले लिया।



फिरोज खान की मौत
फिरोज खान कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे और काफी इलाज करवाने के बावजूद 27 अप्रैल 2009 को उनकी मौत हो गई। आज भी फिरोज खान हम लोगों के दिलों में जिंदा है।



 

Punjab Kesari