बाजारी खाने के हैं शौकीन तो रहें Alert क्योंकि ये आपके साथ भी हो सकता था...!

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 02:53 PM (IST)

बिजी लाइफस्टाइल या पार्टियों के शौकीन अक्सर किसी रेस्ट्रोरेंट से खाना मंगवाकर खाना पसंद करते हैं। क्या आप भी उन्हीं लोगों में एक है जो रेस्ट्रोरेंट का खाना अॉर्डर करते हैं? तो थोड़ा सतर्क हो जाएं क्योंकि इससे आपकी जान भी जा सकती हैं। जी हां, हाल ही में वर्धा का एक दंपत्ति के खाने से मरी हुई छिपकली निकली। यह घटना मंगलवार सुबह अजानी चौराहा स्थित आउटलेट में हुई है, जिसके बाद दंपत्ति को अस्पताल में भर्ती किया गया। 

 

हल्दीराम के खाने से निकली मरी छिपकली

नागपुर में फूड्स आइटम्स की दिग्गज कंपनी हल्दीराम के एक आउटलेट पर जब उन्होंने खाना अॉर्डर किया तो उन्हें खाने में मरी हुई छिपकली मिली। फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ‘वड़ा सांभर' में मिली मरी छिपकली की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

एफडीए (नागपुर) के सहायक आयुक्त मिलिंद देशपांडे ने बताया कि वर्धा से एक व्यक्ति एवं उसके साथ आई एक महिला ने वड़ा सांभर का ऑर्डर दिया लेकिन खाते वक्त व्यक्ति को खाने में मरी हुई छिपकली मिली। उन्होंने इसकी जानकारी आउटलेट के सुपरवाइजर को दी। उसने दंपत्ति की मदद करने की जगह खाना फेंक दिया। 

 

एफडीए ने बंद किया आउटलेट

देशपांडे ने कहा कि एफडीए को शाम को इस बारे में सूचना दी गई जिसके बाद हम तत्काल हल्दीराम के आउटलेट पर गए और निरीक्षण किया। हमें रसोई में कुछ गड़बड़ी मिली। रसोई की खिड़की पर जाली नहीं थी। देशपांडे ने बताया कि एफडीए ने तब तक के लिए उस आउटलेट को बंद कर दिया है जब तक कि वे खाद्य सुरक्षा एवं मानक नियमन 2011 का अनुपालन नहीं करते।

अस्पताल में भर्ती हुए दंपत्ति

उन्होंने बताया, 'दोनों को बाद में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बुधवार को उन्हें छुट्टी दी गई। दांपत्ति को 24 घंटे निगरानी में रखा गया और उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामान्य रहीं। उन्हें आज छुट्टी दे दी गई है। हालांकि दोनों ने इस बारे में न मीडिया से बात की और न ही कोई शिकायत दर्ज कराई। 

 

रेस्ट्रोरेंट में खाने से पहले ध्यान दे ये बातें

अगर आप किसी कारण रेस्ट्रोरेंट का खाना खा भी रहे हैं तो आपको पहले खाने का अच्छे से निरीक्षण जैसे कि खाने को अच्छी तरह चैक करें कि उसमें कुछ गिरा तो नहीं है। इसके अलावा खाना हमेशा अच्छे व साफ-सुथरे रेस्ट्रोरेंट से खाए क्योंकि पैंसों की बचत व जरा सी लापरवाही आपको मौत के मुंह तक लेकर जा सकती हैं। 

Content Writer

Sunita Rajput