मेक्सिको के Beach हुए बंद तो 'Sun Bath' लेने बाहर निकले मगरमच्छ

punjabkesari.in Wednesday, Apr 15, 2020 - 03:44 PM (IST)

कोरोना वायरस की वजह से जहां लोग अपने-अपने घरों में बंद है वहीं जानवर अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। दरअसल, लोगों की भीड़ कम होने और लॉकडाउन की वजह से प्रदूषण कम होने के कारण जानवर खुली हवा में सांस लेने के लिए बाहर आ रहे हैं।

ऐसा ही नजारा मेक्सिको में एक समुद्री तट पर भी देखने को मिला, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया। दरअसल, लॉकडाउन के चलते बीच पर्यटकों के लिए बंद कर दिए गए हैं, जिसकी वजह से मगरमच्छ बीच पर आ गए और रेत पर आराम से लेटकर धूप का आनंद लेने लगे।

गौरतलब है कि मेक्सिको में समुद्र तटों को अप्रैल की शुरुआत से पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया था, ताकि कोरोनो को फैलने से रोका जा सके। इसी दौरान ओक्साका में ला वेंटानिला के मगरमच्छ पहली बार समुद्री तट पर आए।

सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें मगरमच्छ बीच पर आराम करते हुए दिख रहे हैं। यही नहीं, कुछ मगरमच्छों को तो लहरों पर सर्फिंग करते भी देखा गया।

हालांकि ऐसा नजारा पहली बार नहीं देखा गया। होटल और समुद्र तट बंद होने की वजह से जानवर बाहर आकर मजे ले रहे हैं। भारत के ओडिसा बीच पर भी कछुए भारी संख्या में समुद्र तट पर इक्ठ्ठा हो गए थे। वहीं, भारत की कई जगहों पर तो सड़को पर मोर को देखने को मिला। चंडीगढ़ में एक तेदुआं सड़को पर घूमता हुआ देखा गया। इसके अलावा डॉल्फिन्स ने भी समुद्र से फिर से दोस्ती कर ली है।

Content Writer

Anjali Rajput