CoronaVirus : चाय आने पर हुई देरी तो आइसोलेशन वार्ड के मरीज ने किया नर्स पर हमला

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 12:19 PM (IST)

कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में लोगों में एक अजीब सा डर बैठ गया है जो कि गलत है और इसी डर के वजह से कोरोनावायरस लोगों को शारीरिक तौर पर कम लेकिन मानसिक तौर से ज्यादा इफेक्ट कर रहा है हाल ही में दक्षिण केरल के कोल्लम में कोरोना-19 के आइसोलेशन वार्ड में एक नर्स को व्यक्ति ने बुरी तरह पीटा, पीटने का कारण महज ये था कि उसकी चाय आने में देरी हो गई। दो हफ्ते से अस्पताल में लोगों के लिए काम कर रही नर्स को काफी चोटे आई जिसके कारण उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

केरल में स्वास्थ्य पेशेवरों पर मार की ये सिर्फ एक घटना नही है  राज्य में इस तरह के हमलों की कई घटनाएं हुई हैं, जिससे राज्य सरकार को पुलिस को ऐसे मामलों में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश भी दिया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि , '  उन्होंने ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करना शुरू कर दिया है जो नर्सिंग स्टाफ और अन्य अधिकारियों पर हमला करते हैं या उनके साथ दुर्व्यवहार करते हैं। बीते दिनों कोझिकोड में, पूर्व सांसद एके प्रेमजम पर उन कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप लगा, जो अपने बेटे के बारे में पूछताछ करने आए थे, उन्हें घर में रहने का आदेश दिया गया था। पूर्व सीपीएम सांसद ने इस आरोप का खंडन किया कि वह केवल तभी हस्तक्षेप करती है जब "वे एक अपराधी की तरह अपने बेटे के साथ व्यवहार करते हैं"

एक अन्य मामले में, 27 वर्षीय व्यक्ति ने जो एक खाड़ी देश से लौटा था, उसने मलप्पुरम में एक सामाजिक कार्यकर्ता और स्वास्थ्य मंत्रालय कार्यकर्ता के घर में घुसकर उस पर हमला किया। वह आदमी गुस्से में था जिसके कारण उसने महिला पर हमला किया, महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने कहा कि आदमी को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक संगरोध सुविधा के लिए भेजा दिया गया है। 

लोगों का हमारे मेडीकल स्टाफ के लिए इस तरह का व्यवहार निन्दनीय है ऐसे लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। 

Content Writer

Vandana