ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन की बिगड़ी हालत, ICU में किया गया शिफ्ट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 06:35 PM (IST)

कोरोना वायरस का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं कोरोना से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सेहत भी बिगड़ गई है, जिसके बाद उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। यह जानकारी जॉनसन के कार्यालय द्वारा दी गई है।

इससे पहले, ब्रिटेन सरकार ने कहा था कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोविड-19 से जुड़ी कुछ रूटीन चेकअप के लिए रातभर अस्पताल में रहने के बाद अब ठीक महसूस कर रहे थे। मगर, अचानक तबीयत खराब होने के कारण उन्हें आईसीयू में एडमिट कर दिया गया है। यह एहतियाती कदम था क्योंकि प्रधानमंत्री में संक्रमण की पुष्टि होने के 10 दिन बाद भी उनमें लक्षण नजर आ रहे थे।

PunjabKesari

बता दें कि उन्‍हें रविवार शाम को सेंट थॉमस अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। बीबीसी के मुताबिक, जॉनसन को सांस में लेने की तकलीफ के चलते ये कदम उठाया गया है। आईसीयू में शिफ्ट करने से पहले सोमवार दोपहर को उन्‍हें ऑक्‍सीजन लगाई गई थी। हालांकि एक सुखद खबर ये है कि उन्‍हें वेंटिलेटर नहीं लगाया गया है।

PunjabKesari

उनके प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री को बुखार था जो कोरोना वायरस से जुड़ा एक लक्षण है और इसलिए उन्हें कुछ और दिन और सेल्फ आइसोलेशन में रखा जाएगा। खबरों के मुताबिक, उनके बाद ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने कार्यभार संभाल लिया है। वह कोरोना वायरस संकट पर हो रही रोजाना की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

PunjabKesari

गौरतलब है कि जॉनसन 27 मार्च को कोरोनो वायरस के लक्षणों से संक्रमित पाए गए थे। जॉनसन ने खुद ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी। इसमें उन्‍होंने कहा था कि उनका कोरोना टेस्‍ट पॉजीटिव आया है और वो खुद को दूसरों से अलग कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static