एशियन पेंट्स की 'Book of Colours' में उतारे गए पंजाब के कलर्स

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 01:57 PM (IST)

एक मकान तब तक घर नहीं बनता जब तक हम मकान के कोने-कोने को अपने हिसाब के इंटीरियर और दीवारों को मनपंसद रंगों से नहीं सजाते। वॉल पेंट इसमें सबसे अहम और पहला पहलु होता है क्योंकि इसके बाद ही बाकी साजो-सजावट का काम किया जाता है। वॉल कलर यानि आपके घर की दीवारों का रंग आपके लाइफस्टाइल को भी दर्शाता है कि आप कैसा जीवन जी रहे हैं और किसे अधिक महत्ता देते हैं।

वॉलपेंट का बढ़ता क्रेज-रंग जो दर्शाते मन की बात

हर दीवार पर अलग रंग और डिजाइन का पेंट करवाने का क्रेज भी इन दिनों लोगों में खूब है। एक तरह से यह जरिया है अपने मन की बात रंगों के जरिए बयां करने की।

भारत के उत्तरी राज्य पंजाब में आपको हर मौसम देखने को मिलेगा। अब तो फेस्टिव और वेडिंग सीजन भी चल रहा हैं, ऐसे में लोग सीजन के हिसाब से पेंट और इंटीरियर करवाने की सोचते हैं लेकिन कश-म-कश में फंसे रहते हैं कि किस तरह का पेंट करवाएं तो घर का हू-ब-हू लुक बदल कर रख दें। अगर आप भी घर का लुक बदलने की सोच रहे हैं तो इस काम में आपकी बखूबी मदद करेगी एशियन पेंट्स की नई बुक Asian Paints 'Book of Colours' – Punjab’। 

PunjabKesari

'Book of Colours' में उतारे पंजाब के रंग

एशियन पेंट्स की इस  किताब में पंजाब थीम कलर्स को बखूबी उतारा गया है जिसमें आपको मौसम और थीम के हिसाब से करीब 100 से ज्यादा डिफरैंट शेड्स की ऑप्शन देखने को मिलेगी। 

पंजाब के 5 ट्रडीशनल रंग- वॉर्म, कूल, न्यूट्रल्स (Neutrals), पेस्टल और एसेंट्स Accents

बुक में पंजाब के 5 अलग-अलग रंग जैसे वॉर्म, कोल्ड, न्यूट्रल्स (Neutrals), पेस्टल और एसेंट्स Accents कलर का हर शेड उपलब्ध हैं। गर्मी का सीजन पंजाब में लंबा समय चलता है जिसमें पतझड़ और बसंत भी शामिल है ऐसे सीजन में अक्सर डार्क कलर चूज करते हैं उसी को ध्यान में रखते हुए यैलो, आरेंज, पिंक और ग्रीन कलर के आदि के कई डिफरेंट शेड्स उपलब्ध करवाए गए हैं। उसी तरह सर्दी के रंग भी। न्यूट्रल्स और पेस्टल लग्जरी और मॉ़डर्न शहरी दीवारों की निशानी बन गए हैं। न्यूट्रल्स शेड्स में ऐसे रंग जिसे अक्सर रंगहीन या अर्थटोन में शामिल किया जाता है जैसे बेज,आइवरी, व्हाइट,ब्राउन आदि।

PunjabKesari

एक ही बुक में मॉडर्न, लग्जरी और ट्रडीशनल रंग

मॉडर्न लग्जरी वीलाज में आपने देखा होगा अक्सर डिफरेंट न्यूट्रल शेड्स पर फोक्स किया जाता है जबकि ट्रडीशनल गेटअप के लिए डार्क रंगों को। ऐसे में बुक में शहरी और ग्रामीण की श्रेणियों को अलग करके उसके रंगों का एक सिलेक्शन अलग किया गया ताकि आप अपनी सुविधा और पसंद के हिसाब से रंग की सिलेक्शन कर सकें। 

वुडन इंटीरियर भी खूब पसंद किए जा रहे हैं तो ऐसे में वुडन गेटअप देने वाले पेंट्स की सिलेक्शन भी आप इसी बुक में आसानी से कर सकते हैं। थीम्ड वॉल पेंट्स तो एवरग्रीन हैं बच्चे के कमरे पर दीवारों पर फ्लोरल पेंट्स या बैडरुम में एक दीवार को नाइट व्यू वॉल पेंट के जरिए ही डिफरेंट लुक दिया जाता है। ऐसे पेंट्स की भी आपको बुक में अच्छी ऑप्शन मिलेगी जो आपके घर के फर्नीचर और इंटीरियर हू-ब-हू मैच करेंगे।

एशियन पेट्स की ‘Book of Colours – Punjab’ की ई बुक को आप आज ही डाउनडोल करें और देखिए खूबसूरत वॉल कलर्स


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static