कोरोना पेशेंट के खाने में निकले कॉकरोच, हॉस्पिटल के बंदोबस्तों की पोल खुली

punjabkesari.in Monday, Aug 31, 2020 - 01:43 PM (IST)

हॉस्पिटल में मरीजों को साफ-सुथरा और हैल्दी भोजन दिया जाता है लेकिन क्या हो जब अस्पताल के खाने में से छिपकली या कॉकरोच निकल आए। ऐसा ही कुछ हुआ है पंचकूला सेक्टर-14 स्थित अस्पताल में। दरअसल, पंचकूला स्थित कोविड केयर सेंटर में एक कोरोना पेशेंट को भोजन की प्लेट दी गई लेकिन जब उसे सब्जी को ध्यान से देखा तो उसमें कॉकरोच भरे पड़े थे।

एक नहीं, खाने में से निकले 6 कॉकरोच

चौंकाने वाली बात तो यह है कि मरीज को दिए जाने वाले खाने में से एक नहीं बल्कि 6 कॉकरोच निकले। मरीज ने जब खाने का पैकेट खोलकर प्लेट में डाला तो वह दंग रह गया। इसके बाद मरीज ने हॉस्पिटल के कुकिंग स्टाफ पर घटिया क्वालिटी का खाना दिए जाने का आरोप लगाया।

PunjabKesari

साफ-सफाई पर भी नहीं दिया जा रहा ध्यान

मरीज के आरोप के बाद पंचकूला जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा से सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने शिकायत की। फिलहाल इस मामले की जांच की जा रही है लेकिन इस घटना के बाद से अस्पताल के बंदोबस्त पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। कई मरीजों ने आरोप लगाए कि अफसर सिर्फ भोजन ही नहीं बल्कि वॉशरूम, साफ-सफाई को भी नजरअंदाज कर रहे हैं।

क्या ऐसे भोजन से हो सकती है मौत?

एक्सपर्ट के मुताबिक, ऐसा खाना सेहत पर कोई असर तो नहीं डालता लेकिन मरीजों को ऐसा खाना देना कहां तक सही है।

इंफैक्शन का हो सकता है खतरा

क्योंकि कॉकरोच गंदगी फैलाने वाले कीट है इसलिए इनकी वजह से खाना दूषित हो जाता है, जिससे फूड प्वाइजनिंग, पेट दर्द, दस्त, इंफैक्शन आदि हो सकती है। हालांकि ऐसा भोजन करने से व्यक्ति की मौत नहीं होती।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static