COVID-19: ब्रिटेन की रानी तक पहुंचा खतरा, कर्मचारी का टेस्ट पॉजिटिव

3/23/2020 6:38:09 PM

कोरोना वायरस के चलते ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय आधिकारिक आवास बकिंघम पैलेस छोड़ विंडसर कैसल चली गई थी। बकिंघम पैलेस ने महारानी के कार्यक्रमों को रद्द करने की जानकारी भी दे दी थी लेकिन सावधानी बरतनें के बाद भी कोरोना वायरस महारानी तक पहुंच ही गया।

दरअसल, बकिंघम पैलेस के एक स्टाफ मैंबर (रॉयल एड, शाही सहयोगी) में कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। बता दें कि महारानी के विंडसर पैलेस जाने से पहले उनके सहयोगी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। रिपोर्ट आने के बाद महारानी की सेफ्टी के लिए उन्हें विंडसर कैसल में अनिश्चितकाल के लिए ले जाया गया है।

PunjabKesari

यही नहीं, उनके सारे कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक, वायरस से महारानी बिल्कुल सेफ है। वहीं पॉजिटिव कमर्चारी के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है और उन्हें अलग-अलग आइसोलेट भी कर दिया गया है। महल में 500 लोगों का स्टाफ हैं इसलिए माना जा रहा है कि किसी न किसी स्टेज पर लोग जरूर प्रभावित हुए होंगे।

PunjabKesari

महारानी ने एक बयान जारी करते हुए कहा, “लोगों से लॉकडाउन के दौरान संपर्क में रहने के नए तरीके खोजने होंगे, हममें से कई लोगों को एक-दूसरे के संपर्क में रहने और यह सुनिश्चित करने के नए तरीके खोजने की जरूरत होगी कि उनके प्रियजन सुरक्षित रहें। मुझे यकीन है कि हम उस चुनौती से पार पा लेंगे।"

PunjabKesari

फिलहाल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए कैफे, पब्स, बार, रेस्तरां, नाइट क्लब, थिएटर, सिनेमा, जिम और रेस्ट्रोरेंट को बंद करने का ऐलान किया है। इस दौरान सिर्फ आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

गौरतलब है कि इस वायरस की वजह से करीब 7800 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। वहीं डेढ़ लाख से ज्यादा लोग अभी भी इस संक्रमण से जूझ रहे हैं।
 


Anjali Rajput

Related News