बॉलीवुड के इस स्टार का घर है सबसे महंगा, इंटीरियर भी है बेहद खास

punjabkesari.in Sunday, Apr 29, 2018 - 12:54 PM (IST)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई अभिनेता है, जिनके पास एक से बढ़कर एक आलिशान और बेहद खूबसूरत बंगले हैं। फेमस बॉलीवुड स्टार्स के आलिशान बगलों के इंटीरियर से लेकर सजावट तक सबकुछ बेहद खास है लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका घर सबसे महंगा है।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता बिग बी यानि अमिताभ बच्चन का घर बॉलीवुड स्टार्स में सबसे महंगा माना जाता है। अमिताभ बच्चन का यह बंगला मुंबई के जुहू इलाके में स्थित हैं, जहां वह फैमिली के साथ रहते हैं। 10 हजार स्क्वेयर फीट तक फैले अमिताभ का यह बंगला 2 मंजिला बना हुआ है। उनके घर की फ्लोरिंग इटैलियन मार्बल की है। वहीं, बाथरूम बनाने के लिए भी फ्रांस और जर्मनी से सामान मंगवाया गया है और हर रूम को डिफरेंट थीम पर सजाया गया है।

अमिताभ जी के इस बंगले को अंदर से देखने पर यह किसी महल से कम नहीं लगता। घर की अंदर की डेकोरेशन को गोल्डन शेड्स के साथ किया गया है। बताया जाता है कि अमिताभ के इस बंगले में महंगे इंटीरियर सामान का इस्तेमाल किया गया है। घर की वॉल्स भी बहुत-सी सुदंर पेटिंग्स और मूर्तियां लगाई गई है।


इस बंगले का कुछ हिस्सा बच्चन परिवार पार्टियों के लिए इस्तेमाल करता है। साल 2014 में उन्होंने 'जलसा' के ठीक पीछे एक और बंगला करीब 60 करोड़ रुपए में खरीदा है, जहां उनकी पोती आराध्या के खेलने के लिए गार्डन और बड़ा-सा लिविंग रूम बनाया गया है।


घर के एक कमरे में बिग बी ने काफी सारी फोटो डिसप्ले करवाई हैं, ताकि उनकी यादें हमेशा ताजा रहें। हरियाली पसंद होने के कारण उन्होंने घर के पीछे एक बड़ा सा गार्डन भी बनवाया है। इसके अलावा बिग बी ने घर में अलग से मंदिर भी बनवाया है, जिसमें कई भगवानों की मूर्तियां लगाई गई है।


Punjab Kesari