बॉलीवुड के इन 10 डायरेक्टर्स की बीवियां हैं अपने पैरों पर स्टैंड, कोई बिजनेस वुमन तो कोई पायलट

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 10:48 AM (IST)

बॉलीवुड में बहुत से सक्सेसफुल डायरेक्टर्स हैं जिन्होंने इंडस्ट्री को एक से बढ़ कर एक फिल्में दी। इतना ही नहीं, अपने बेहतरीन काम से विदेशों में भी हिंदी फिल्मों का परचम लहराया लेकिन हमारे इन्हीं सक्सेसफुल डायरेक्टर्स की पत्नियां अक्सर लाइमलाइट से दूर होती हैं। मगर बता दें कि बॉलीवुड में ऐसे कई डायरेक्टर्स हैं जिनकी पत्नियां भी उन्हीं की तरह मल्टी टाइलेंडेड हैं और अपनी फील्ड में बड़ा नाम कमा चुकी हैं। चलिए आज हम आपको अपने इस पैकेज में उन मशहूर डायरेक्टर्स की पत्नियों के प्रोफेशन के बारे में बताते हैं....

 

रोहित शेट्टी- माया मोरे

एक्शन फिल्मों के डायरेक्टर रोहित शेट्टी से तो हर कोई वाकिफ है जिनकी कई हिट फिल्में आपने देखी भी होंगी, जिससे आप खुद ही उनकी कमाई का अंदाजा लगा लेंगे, मगर क्या आपको मालूम है कि उनकी पत्नी माया मोरे कमाई में उनसे भी आगे हैं। डायरेक्टर रोहित शेट्टी की बीवी माया बैंकर हैं, मगर वो लाइमलाइट से कोसों दूर रहती हैं। 

कबीर खान-मिनी माथुर

फिल्म 'एक था टाइगर' और सुपरहिट फिल्म 'चक दे इंडिया' के डायरेक्टर कबीर खान को भला कौन नहीं जानता। डायरेक्टर कबीर ने पॉपुलर टीवी होस्ट मिनी माथुर शादी की। मिनी सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन ऑयडल 4 सीजन को खुद संभाला था। इससे पहले वो मशहूर चैनल एमटीवी पर कई शोज को होस्ट कर चुकी हैं। 

अनुराग बासु-तानी

फेमस फिल्म 'बर्फी' और 'जग्गा जासूस' के डायरेक्टर अनुराग बासु ने तानी से कीं। तानी एक मल्टीमीडिया और एडवर्टाइजिंग फील्ड में हैं। बता दें कि अनुराग की तानी से मुलाकात गुवाहटी में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म के दौरान हुई थी। खास बात तो यह है कि तानी, अनुराग की बॉस हुआ करती थी।

विधु विनोद चोपड़ा-अनुपमा चोपड़ा

नामी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर में से एक विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी की मल्टी टाइलेंडेड हैं। जी हां, उनकी बीवी अनुपमा चोपड़ा एक लेखक, पत्रकार, फिल्म क्रिटिक और डायरेक्टर हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने तो हिंदी सिनेमा पर भी कई किताबें लिखी हैं। 

आशुतोष गोवारिकर और सुनीता मुखर्जी

फिल्म 'लगान' और 'स्वदेश' बनाने वाले डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर ने सुनीता, एक्टर देब मुखर्जी की बेटी हैं। फिल्म 'ये जवानी है दिवानी' के डायरेक्टर अयान मुखर्जी की बहन सुनीता खुद एक प्रोड्यूसर हैं। 

 

विशाल-रेखा भारद्वाज

मशहूर डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने कई फिल्में ओमकारा, कमीने, 7 खून माफ और इश्किया से अपनी पहचान बनाईं। बात अगर उनकी बीवी की करें तो उन्होंने सिंगर रेखा भारद्वाज से शादी की जिनकी पहली एलबम 'इश्क-इश्क' साल 2002 में आई थी। जी हां, रेखा ने बॉलीवुड फिल्मों को कई हिट सॉन्ग दिए और उनका सिंगिंग स्टाइल सबसे निराला है। बता दें कि रेखा पति विशाल की फिल्म  'हू तू तू' में बतौर म्यूजिक असिस्टेंट भी काम कर चुकी हैं। 

नितेश-अश्विनी अय्यर तिवारी

डायरेक्टर नितेश तिवारी की पत्नी अश्विनी अय्यर पॉपुलर एडवर्टाइजिंग एजेंसी लियो बर्नेट में 15 साल काम कर चुकी हैं जोकि भारत और एशिया में स्टोरी टेलिंग का सबसे बड़ा ब्रांड है। 100 कर्मशियल और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय क्लाइंट्स को क्रिएटिव सोल्युशन्स देने के बाद उनकी पत्नी ने साल 2016 में अपनी पहली फिल्म 'निल बट्टे सन्नाटा' डायरेक्ट कीं। 

दिबाकर बेनर्जी-ऋचा पुरानेश

नेशनल अवॉर्ड विनर डिबाकर बनर्जी ने ऋचा पुरानेश से शादी कीज जोकि एफएमसीजी कंपनी के मार्केटिंग एक्ज़ीक्यूटिव हैं।

राजकुमार हिरानी-मंजीत

आपको हैरानी होगी कि राजकुमार हिरानी की पत्नी एक पायलट हैं, इन दोनों ने घरवालों की पसंद से शादी की थी और आज अपनी जिंदगी में खुश भी हैं। 

राकेश ओम प्रकाश मेहरा- पी.एस. भारती

राकेश ने एक साल तक पी.एस. भारती को डेट करने के बाद 1992 में उनसे शादी कर ली थी, पी.एस. भारती पेशे से फिल्म एडिटर हैं। 

आपको हमारा यह पैकेज कैसा लगा हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें। 


 

Content Writer

Sunita Rajput