ऐसी अभिनेत्रियां, जिन्होंने प्यार के लिए छोड़ा अपना धर्म

punjabkesari.in Monday, Nov 06, 2017 - 06:38 PM (IST)

कहते प्यार अंधा होता है। प्यार न तो धर्म देखता है और न जाति। यह तो कभी भी किसी के साथ भी हो सकता है। जब बात प्यार से शादी तक आती है तो यह सब बातें रूकावट बनकर खड़ी हो जाती है। वैसे तो आजकल धर्म को बदलना आम हो चुका है लेकिन एक धर्म के व्यक्ति का दूसरे धर्म के व्यक्ति से शादी कर पाना काफी मुश्किल था लेकिन जैसा कि आज हम बॉलीवुड के ऐसी अभिनेत्रियों की बात कर रहे है जिन्होंने अपने प्यार के लिए अपना धर्म बदल लिया। आइए जानते है उनके बारे में। 

 

1. शर्मिला टैगोर


शर्मिला टैगोर ने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की जो कि नवाब थे और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान भी थे। शर्मिला को उनसे प्यार हो गया और इस्लाम धर्म को अपना लिया, जिस वजह से उनका नाम बेगम आयशा सुल्ताना रखा गया था। 

2. अमृता सिंह


अमृता सिंह सिख धर्म तालूक रखती थी। जब उनको सैफ अली खान से प्यार हुआ तो उनके धर्म को लेकर काफी सवाल उठे, जिस वजह से उन्होंने सैफ का प्यार पाने के लिए इस्लाम धर्म ग्रहण कर लिया था। उनकी शादीशुदा जिंदगी 13 साल तक ही सफल रही।  
 
3. आयशा टाकिया


आयशा टाकिया ने अपने प्रेमी रेस्तरां के मालिक फरहान आजमी से शादी की। आयशा के धर्म परिवर्तन की बात कभी भी सार्वजनिक तौर पर सामने नहीं आई, हालांकि कुछ लोगों का दावा है कि फरहान से शादी करने के लिए उन्होंने धर्म परिवर्तन किया है।

4. नर्गिस दत्त


नरगिस ने अभिनेता सुनील दत्त से शादी की और मुस्लिम से हिंदू हो गईं। फिर उन्होंने अपना नाम निर्मला दत्त रख लिया लेकिन अब यह जोड़ा दुनिया को अलविदा कह चुका है। 

Punjab Kesari