अमिताभ बच्चन ही नहीं, ये 6 बॉलीवुड सेलेब्स भी हो चुके हैं हैकिंग का शिकार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2019 - 04:02 PM (IST)

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था। हैकर्स ने अमिताभ का ट्विटर अकाउंट हैक कर उनकी जगह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो लगा दी। हालांकि कुछ घंटों के अंदर ट्विटर अकाउंट रिकवर कर दिया गया, जिसके बाद उन्होंने दो ट्वीट भी शेयर किए।

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं जब किसी सेलिब्रेटी का सोशल मीडिया का अकाउंट हैक किया गया हो। इससे पहले भी कई सेलेब्स के अकाउंट हैक हो चुके हैं, जिसमें बिग बी के बेटे अभिषेक का नाम भी शामिल है। चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे में बताते हैं, जिनका सोशल मीडिया अकाउंट हो चुका है हैक...

अभिषेक बच्चन

जी हां, बिग बी से पहले जूनियर बच्चन भी हैकर्स के लपेटे में आ चुके हैं। 2018 में हैकर्स ने उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर कई ट्वीट्स किए थे। इसके चलते उनके अकाउंट से वेरिफाइड बैज भी हट गया था लेकिन कुछ समय बाद उनका अकाउंट रिकवर भी कर लिया गया।

उर्वशी रौतेला

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला भी हैकिंग का शिकार हो चुकीं है। इतना ही नहीं, हैकर्स ने उनके अकाउंट से आपत्तिजनक ट्वीट भी किए थे, जिसके बाद उन्होंने साइबर पुलिस में इसकी शिकायत की।

पूनम पांडे

अपनी बोल्ड फोटोज को लेकर चर्चा में रहने वाली पूनम पांडे का ट्विटर अकाउंट हैक हो चुका है। बता दें कि उनका अकाउंट पाकिस्तान के हैकर्स ने हैक किया था। इतना ही नहीं, उन्होंने उनके अकाउंट से यह ट्वीट भी किया, 'पूनम को पाकिस्तान से प्यार है।'

शाहिद कपूर

बॉलीवुड के चॉकलेटी ब्वॉय शाहिद कपूर का अकाउंट भी हैक हो चुका है। बता दें कि हैकर्स ने शाहिद का ट्विटर अकाउंट हैक कर कैटरीना को निशाना बनाया था। उनके अकाउंट से लिखा गया था- 'आई लव कटरीना कैफ।' हालांकि उनका अकाउंट जल्दी रिकवर भी कर लिया गया था।

ऋषि कपूर

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले ऋषि कपूर भी हैकर्स से नहीं बच पाए। ऋषि कपूर को तो काफी बात तक इस बात की जानकारी भी नहीं थी कि उनका अकाउंट हैक हो चुका है। इसका पता उन्हें तब चला जब उन्हें अजीब मैसेज आना शुरू हो गए। इसके बाद उन्होंने साइबर पुलिस में इसकी शिकायत की, जिसके बाद उनका अकाउंट रिकवर कर लिया गया।

अनुपम खेर

2018 में जब अनुपम खेर अमेरिका में थे तब उनका सोशल मीडिया अकाउंट भी हैक कर लिया गया है। इस बात की जानकारी उन्हें उनके दोस्तों से मिलती। हैकिंग के बाद उनके अकाउंट से 'आई लव पाकिस्तान लिखा गया था'। कारवाही के बाद पता चला कि इस हैकिंग के पीछे टर्किश साइबर आर्मी का हाथ था।

Content Writer

Anjali Rajput