80 के दशक में हिट फिल्में देनी वाली यह एक्ट्रेस आज ऐसी जिंदगी जीने को हुई मजबूर

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 09:39 AM (IST)

80 दशक की मशहूर हीरोइन विजेयता पंडित का जन्म आज ही के दिन मुंबई में हुआ था। विजेयता ने फिल्म 'लव स्टोरी' से बॉलीवुड में कदम रखा और पहली फिल्म से ही वह रातों-रात स्टार बन गई। इस फिल्म में उन्होंने एक्टर कुमार गौरव के साथ डेब्यू किया था। बाद में दोनों ने 'मोहब्बत' फिल्म की जो भी सुपरहिट हुई। इसके बाद भी उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में की। फिल्म 'लव स्टोरी' की शूटिंग के दौरान कुमार गौरव और विजेयता में नजदीकियां बढ़ गई। विजेयता और कुमार जल्द से जल्द शादी भी करना चाहते थे लेकिन कुमार गौरव के पिता राजेंद्र इस शादी के खिलाफ थे। शादी के लिए घरवालों की मंजूरी ना मिलने के कारण दोनों ने अपने रास्ते अलग-अलग कर लिए। 

कुमार गौरव से दूर होने के बाद विजेयता ने न तो कोई फिल्म साइन की और न ही वह निजी जीवन में आगे बढ़ पाईं। खबरों की मानें तो 1986 में उन्होंने फिल्म निर्देशक समीर मालकन से शादी की लेकिन यह रिश्ता ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया। 2 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। 

विजेयता संगीत घराने से ताल्लुक रखती हैं, जिसकी वजह से उनकी शादी मशहूर संगीतकार आदेश श्रीवास्तव से करवा दी गई। दोनों के दो बेटे हैं अनिवेश श्रीवास्तव और अवितेश श्रीवास्तव। कैंसर की वजह से विजेयता के पति आदेश का निधन हो गया। बता दें कि आदेश फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर और कंपोजर थे। 

आदेश के निधन के बाद विजेयता की जिंदगी कई परेशानियों से घिर गई। कुछ समय पहले ये खबरें सुनने को मिली थी कि विजेयता आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं। एक इंटरव्यू में विजेयता ने कहा था, 'ये बहुत मुश्किल दौर है। मैं किसी से मदद नहीं लेना चाहती। जो आदेश मेरे लिए छोड़ गए हैं उसी में गुजारा करना चाहती हूं । हमने अपनी कार तक बेच दी है। आदेश जी का म्यूजिक रूम भी किराए पर उठाना पड़ा है।'

बता दें कि विजेयता म्यूजिक कंपोजर जतिन-ललित की बहन हैं। विजेयता की एक बहन सुलक्षणा पंडित भी हैं। इसके बावजूद आज वो इतने बुरे दौर से गुजर रही हैं।

Content Writer

Priya dhir