एक ऑडिशन ने बदल दी थी तापसी की जिंदगी, जानें उनकी पूरी लाइफस्टोरी

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 12:53 PM (IST)

तापसी पन्नू बॉलीवुड की उन हीरोइनों में से एक हैं जिन्होंने अपने दम पर कई फिल्मों को यादगार बनाया। अपनी एक्टिंग के साथ-साथ तापसी अपने बेबाक जवाब के लिए जानी जाती हैं। 1987 को दिल्ली के एक सिख परिवार में जन्मी तापसी किसी की परवाह किए बगैर अपनी बात पर अडिग रहती है। बचपन में दूसरी लड़कियों के साथ उनकी लड़ाई होना आम बात थी। 

 

एक ऑडिशन ने बदल दी जिंदगी

एक बार वह Channel 'V' के शो Get Gorgeous के ऑडिशन में चली गई थीं। दिल्ली की इस लड़की ने शौकिया इसमें भाग लिया था और चुन ली गई। इस एक ऑडिशन ने उनके जीवन की दिशा ही बदल कर रख दी। इसके बाद वह मॉडलिंग में चली गईं और वहां अपना करियर बनाने लगीं।

फिल्मों में आने से पहले थी सॉफ्टवेयर इंजीनियर

फिल्मों में आने से पहले तापसी सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुकी हैं। एक इंटरव्यू के दौरान तापसी ने बताया कि मैं कॉलेज के दिनों में मॉडलिंग कर पॉकेट मनी अर्न करती थी। पढ़ाई के दौरान कैट के एग्जाम में मैं 88% मार्क्स से क्वालिफाई किया. एमबीए करने की सोच ही रही थी कि फिल्म का ऑफर मिल गया। इसके बाद मैंने तीन फिल्मों में काम किया जो फ्लॉप रहीं। इसके बाद से मुझे फिल्मों में बैड लक एक्ट्रेस कहा जाने लगा। आपको बता दूं, इन फिल्मों में बड़े एक्टर्स और डायरेक्टर्स ने काम किया था. लेकिन फ्लॉप होने पर Bad Luck लाने का आरोप मुझ पर था।

इस फिल्म से मिली बॉलीवुड में पहचान

तापसी ने अपना फिल्मी करियर 2010 में तेलुगू फिल्म 'झूमंडी नादम' से शुरू किया। साल 2013 में फिल्म 'चश्मेबद्दूर' से तापसी ने बॉलीवुड में कदम रखा। पहली फिल्म कुछ खास नहीं चली। बाद में वह अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म पिंक में दिखी, जिससे उन्हें पहचान मिली। बाद में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया।

भीड़ में हो चुकी हैं छेड़छाड़ का शिकार

एक इंटरव्यू में तापसी ने खुद के साथ हुई छेड़छाड़ के बारे में भी बताया था। उन्होंने कहा मैं दिल्ली में एक कीर्तन पर गई थी। भीड़ के बीच बैठीं तो मुझे एक आदमी ने पीछे से गलत इरादे से पकड़ने की कोशिश की। मैंने उसकी तरफ देखा भी नहीं। बस उसकी उंगली पकड़ी और ऐसे घुमाया कि वह दर्द से चिल्लाने लगा।

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक तापसी

कभी बैड लक कही जाने वाली यह एक्ट्रेस आज हाइऐस्ट पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में अपनी जगह बना चुकी हैं। वही पर्सनल लाइफ की बात करें तो एक्टर को डेट करने पर तापसी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह फिल्म इंडस्ट्री में किसी को डेट नहीं करना चाहती। उन्होंने कहा ,“वजह यह है कि जब मेरा काम खत्म हो जाता है, तब घर पर एक ऐसे इंसान के पास जाना चाहती हूं, जो सेम इंडस्ट्री का न हो, ताकि हमारे पास बात करने के लिए अलग टॉपिक हों। मुझे काम से घर वापस लौटकर दोबारा वही बातें नहीं करनी हैं”।

तापसी के इस संघर्ष देखते हुए अगर उन्हें बॉलीवुड की क्वीन कहा जाए तो गलत नहीं होगा। 

Content Writer

Priya dhir