शिल्पा ने साईं बाबा को अर्पित किया सोने का मुकुट, बच्चों के लिए भी कर चुकी है चैरिटी

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 04:25 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने हाल ही में अपने पति राज कुद्रा के साथ शिर्डी के साई दरबार में दर्शन करने पहुंची। यहां उन्होंने साईं मंदिर में सोने का मुकुट चढ़ाया। यह पहली बार नहीं है कि शिल्पा ने कुछ दान किया हो। इससे पहले भी शिल्पी कई बार चैरिटी कर चुकी हैं।

 

साई बाबा में रखती हैं गहरी आस्था
शिल्पा शेट्टी साई बाबा में गहरी आस्था रखती है और वह लगभग हर साल साईं दर्शन के लिए जाती हैं। इस बार वह अपने पति राज कुद्रां, बेटा वियान, बहन शमिता शेट्टी और मां सुन्नदा शेट्टी के साथ साईं बाबा के दर्शन करने के लिए गई, जहां उन्होंने साईं बाबा को सोने का मुकुट अर्पित किया।

इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की तस्वीरें
शिल्पा ने अपनी ये तस्वीरें इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं। उन्होंने फोटो के साथ लिखा है, 'धन्यवाद साई हर चीज के लिए। विश्वास और धैर्य रखना मुझे आपने सिखाया है। साई समाधि के 100 सालों को सेलिब्रेट कर रही हूं।'

25 लाख है मुकुट की कीमत
ऐसा कहा जा रहा है कि इस मुकुट का वजन तकरीबन 800 ग्राम और कीमत करीब 25 लाख रुपए है। इतना ही नहीं, इस मुकुट में कुछ रत्न भी जड़े हुए हैं, जोकि इसी शोभा को और भी बढ़ा रहे हैं।

पहले भी कर चुकी हैं चैरिटी
शिल्पा शेट्टी ने जब अमेरिकन टेलीविजन शो बिग ब्रदर जीता था तो उससे मिलने वाली राशी को उन्होंने बेलगाम (कर्नाटक) में स्थित एक अनाथालय के लिए दान में दिया था। इस अनाथालय में 60 HIV सर्वाइवर बच्चे रहते हैं। यही नहीं कुछ समय पहले शिल्पा ने इस अनाथालय को पूरी तरह रिनोवेट भी करवाया था, जिसमें करीब 40 से 50 लाख रुपए खर्च हुए थे।

अपने अंगदान कर चुकी हैं शिल्पा
कैश डोनेशन करने वालीं शिल्पा अपनी आंखे भी दान कर चुकी हैं। 2014 में शिल्पा ने नेत्रदान करने का फैसला किया था। इसके बाद उन्होने सामाजिक संस्था यशवंत सामाजिक प्रतिष्ठान के जरिए अपनी आंखें दान देने का फैसला किया। साथ ही उनकी छोटी बहन शमिता शेट्टी भी इसी सामाजिक संस्था के जरिए नेत्रदान का फैसला कर चुकी हैं।

Content Writer

Anjali Rajput