Birthday Special: ऐसा रहा सोनम कपूर का बचपन से लेकर अब तक का सफर

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2017 - 02:11 PM (IST)

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल) : सोनम कपूर को बॉलीवुड की फैशन आइकॉन कहा जाता है। सोनम का जन्म आज ही के दिन मुंबई में हुआ था। सोनम कपूर अपने स्टाइल और ड्रैसिंग सैंस के लिए काफी फेमस है। इन्होंने अपने करियर की शुरूआत सांवरिया फिल्म से की जिसमें उनके ऑपोजिट रणबीर कपूर थे। अपने फिल्मी करियर की शुरूआत करने से पहले सोनम ने अपने मोटापे को लेकर काफी उतार-चढ़ाव देखे लेकिन वजन कम करने के लिए उन्होंने खूब मेहनत की और आज बॉलीवुड में एक खास जगह बनाई।

जन्म - 
सोनम कपूर का जन्म 9 जून 1985 को चैंबूर, मुंबई में हुआ। उनके पिता सुपर स्टार अनिल कपूर और मां सुनीता कपूर हैं। सोनम की एक बहन और एक भाई है।


पढ़ाई -
सोनम ने अपनी पढ़ाई की शुरूआत अार्य विघा मंदिर स्कूल, जुहू से की। इसके बाद उन्होंने यूनाइटेड वर्ल्‍ड कॉलेज ऑफ साउथ ईस्ट एशिया, सिंगापुर से थियेटर और कला की पढ़ाई पूरी की।


करियर -
वैसे तो सोनम कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत सांवरिया फिल्म से की थी लेकिन इससे पहले रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक में सोनम सह निर्देशक के तौर पर भी काम कर चुकी हैं।

फिल्में -
सोनम कपूर ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया और खूब नाम कमाया लेकिन उनकी फिल्म नीरजा के लिए उन्हें अवार्ड से सम्मानित किया गया।

 

Punjab Kesari