Birthday Special: 8 साल की उम्र में शुरू किया करियर, 14 की उम्र में नीतू को हुआ प्यार

punjabkesari.in Saturday, Jul 08, 2017 - 04:44 PM (IST)

पंजाब केसरी (लाइफस्टाइल): बॉलीवुड की नीतू सिंह 70 और 80 के दश्क में अपने बिंदास और दमदार किरदार से मशहूर थी। इनके इसी अंदाज ने लोगोें को इनका दीवाना बनाकर ऱख दिया। उनका जन्म 8 जुलाई 1958 को दिल्ली में हुआ। यह पुराने समय की बहतरीन हीरोइनों में से एक थी। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्हें नृत्य में काफी रूचि थी।

 

इसी रूचि को देखते हुए उनकी मां राजी सिंह ने उन्हें प्रसिद्ध अभिनेत्री वैजयंती माला के नृत्य स्कूल में डाल दिया।  8 साल की उम्र में की थी करियर की शुरूआत कीं। फिल्मों में काम करने से पहले उनका नाम हरनीत कौर था, जिसे उन्होनें नीतू सिंह में तबदील कर लिया। 

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि 14 साल की उम्र में ही उन्हें ऋषि कपूर से प्यार हो गया। 5 साल डेट करने के बाद 13 अप्रैल 1979 को ऋषि कपूर से शादी कर लीं।

शादी पहले नीतू अपने पति ऋषि कपूर के साथ कई फिल्मों में नजर आईं। शादी करने के बाद नीतू ने अपना सारा ध्यान घर परिवार बनाने और बच्चे पालने में दिया और फिल्मों से दूरी बना लें। कई सालों के बाद फिल्म 'लव आज कल' में दोबारा एक्टिंग कीं। 


इसके अलावा पति के साथ फिल्मों में काम करने के साथ-साथ नीतू ने अपने बेटे रणबीर कपूर के साथ फिल्म  'बेशर्म' पहली बार काम किया। खबरे आ रही है कि नीतू अपनी लाइफ में लगभग 70 फिल्मों में काम कर चुकी है। नीतू ने ‘कस्मे वादे’, ‘काला पत्थर’, ‘द ग्रेट गैम्बलर’, ‘अमर अकबर एंथनी’, ‘रफू चक्कर’ और ‘कभी कभी’ जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय किया और लोगों का दिल जीता। 

Punjab Kesari